comscore
News

व्हाट्सएप के इस नए फीचर से ग्रुप में जुड़ा ब्रॉडकास्टिंग चैनल

यह फीचर काफी हद तक टेलीग्राम के "चैनल" फीचर जैसा है।

3 Men Stab WhatsApp Group Admin For Removing Member

व्हाट्सएप iOS, एंड्रॉइड और विंडोज फोन पर अपने ऐप के लिए एक नया फीचर पेश कर रहा है। यह नया फीचर ग्रुप एडमिन्स को ग्रुप को ब्रॉडकास्टिंग चैनल में बदलने की अनुमति देता है। मौजूदा “ब्रॉडकास्टिंग” फीचर और इस नए फीचर के बीच का अंतर यह है पहले ब्रॉडकास्ट के रूप में भेजे गए मैसेज केवल उन्ही लोगों तक पहुंचते थे जो मैसेज भेजन वाले की कॉन्टैक्ट बुक में एड होते थे। नए फीचर में इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि ग्रुप का व्यक्ति मैसेज भेजने वाले की कॉन्टैक्ट लिस्ट में है या नहीं।

इस फीचर में ग्रुप एडमिन ये तय कर सकता है कि ग्रुप के सभी मेंबर्स ग्रुप में मैसेज भेज सकते हैं या नहीं। फीचर और रोलआउट की जानकारी देने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, WABetaInfo ने नोट किया कि एंड्रॉइड और विंडोज फोन पर रोलआउट की तुलना में आईओएस पर रोलआउट तेज है। लिमिटेशन को बदलने के दौरान, सभी ग्रुप मेंबर्स को नोटिस के जरिए सूचित किया जाता है।

यह फीचर काफी हद तक टेलीग्राम के “चैनल” फीचर जैसा ही है। यह फीचर मैसेज भेजने में या बड़ी संख्या में लोगों को अपडेट,समाचार या किसी भी चीज के बारे में जानकारी देने के लिए उपयोगी है। व्हाट्सएप ने यूजर्स के ग्रुप मेंबर्स से तुरंत कॉन्टैक्ट करने का अॉप्शन भी जोड़ा है।

  • Published Date: July 1, 2018 9:22 AM IST