comscore
News

सावधान: व्हाट्सएप ग्रुप का था एडमिन, पिछले 5 महीने से है जेल में

यह मामला मध्य प्रदेश के राजगढ़ में सामने आया है।

WhatsApp logo photo 805px

एक शख्स को व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन बनना इतना महंगा पड़ गया है कि वह पिछले पांच महीनों से जेल में पड़ा है। यह मामला मध्य प्रदेश के राजगढ़ में सामने आया है, जहां 21 साल के बीएससी के छात्र जुनैद खान को पुलिस ने पिछले पांच महीनों से जेल में बंद करके रखा हुआ है।

दरअसल, पुलिस ने जुनैद खान को 14 फरवरी 2018 को व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक मैसेज फॉरवर्ड करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इस शख्स की गलती सिर्फ इतनी है कि वह व्हाट्सएप ग्रुप का डिफॉल्ट एडमिन था। देशद्रोह का मामला होने के कारण कोर्ट ने शख्स को जमानत देने से इनकार कर दिया है और इस वजह से वह अपनी परीक्षा भी नहीं दे पाया। आपत्तिजनक मैसेज के बाद ग्रुप के एडमिन इरफान ने ग्रुप छोड़ दिया और ये शख्स उस समय ग्रुप का डिफॉल्ट एडमिन था।

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि जब कार्रवाई की गई तो उस वक्त जुनैद ही व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन था। ऐसे में जुनैद ही मैसेज के लिए जिम्मेदार है। जुनैद के घरवालों के मुताबिक आपत्तिजनक मैसेज के शेयर किए जाने के वक्त ग्रुप का एडमिन जुनैद नहीं था। आपत्तिजनक मैसेज इरफान ने भेजा था और इसके बाद उसने ग्रुप को छोड़ दिया। घरवालों की शिकायत के बाद पुलिस ने इरफान को भी गिरफ्तार कर लिया है।

  • Published Date: July 23, 2018 5:33 PM IST