comscore
News

एक बार फिर भारत समेत कई देशों में व्हाट्सएप हुआ डाउन

व्हाट्सएप डाउन होने के कुछ समय बाद ही ठीक हो गया था।

  • Updated: December 1, 2017 9:10 AM IST
Whatsapp-pixabay

इंस्टेंट मैसेजिंग मोबाइल एप्लिकेशन व्हाट्सएप अब हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। वहीं, आप माने या न माने लेकिन इस मैसेजिंग मोबाइल एप ने पुराने टेक्सट मैसेज की जगह ले ली है। आज लगभग भारत समेत कई देशों के यूजर्स को व्हाट्सएप को यूज करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। व्हाट्सएप का सर्वर इससे पहले भी डाउन हुआ था।

व्हाट्सएप डाउन की समस्या को भारत के साथ कई देशों में देखा गया। करीब एक घंटे डाउन रहने के बाद यूजर्स एक बार फिर मैसेजिंग एप का इस्तेमाल कर पा रहे हैं। वहीं, ट्विटर पर अब भी भारत के अलावा दूसरे देशों को लोग ट्विट कर व्हाट्सएप डाउन होने की समस्या के बारे में बता रहे हैं। वॉट्सएप डाउन के दौरान ना तो मेसेज सेंड हो रहे थे और ना ही रिसिव।

पिछले महीने की शुरुआत में व्हाट्सएप डाउन होने की समस्या को देखा गया था। उस समय यूजर्स प्रोफाइल फोटो न चेंज होने के साथ ही किसी दूसरे यूजर का स्टेटस भी नहीं देख पा रहे थे।

बता दें कि व्हाट्सएप द्वारा हाल ही में एक नया फीचर्स ‘Delete for Everyone’ को आॅफिशियल तौर पर रोल आउट कर दिया है। जिसका उपयोग कर यूजर्स किसी को भेजे गए मैसेज को सेंट होने के बाद भी डिलीट कर सकते हैं। इस फीचर को व्हाट्सएप एंड्राइड, iOS और विंडोज फोन के साथ डेस्कटॉप पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करना होगा।

  • Published Date: December 1, 2017 8:33 AM IST
  • Updated Date: December 1, 2017 9:10 AM IST