comscore
News

इस फीचर के बाद एंड्राइड यूजर्स कर पाएंगे ये काम

एंड्राइड के लिए व्हाट्सएप बीटा रिकॉर्डिंग लॉन्ग वॉयस मैसेज को आसान के लिए कर रहा काम।

  • Published: April 6, 2018 11:22 AM IST
WhatsApp Pixabay feat

एंड्राइड के लिए व्हाट्सएप बीटा एक नए फीचर के साथ अपडेट किया गया है जो आपको लंबे वॉयस मैसेज को रिकॉर्ड करना और भी आसान बना देगा। इस सुविधा को पहले व्हाट्सएप के लिए आईफोन में जोड़ा गया था और अब एंड्राइड उपयोगकर्ताओं के लिए बीटा बिल्ड संस्करण 2.18.103 के साथ उपलब्ध कराया गया है। यह डिजाइन किया गया है कि उपयोगकर्ताओं को रिकॉर्डिंग के दौरान रिकॉर्ड बटन को होल्ड करे बिना रिकॉर्डिंग कर सकें।

अपने वॉइस मैसेज को लॉक करने के लिए, लगभग 0.5 सेकंड के लिए माइक आइकन को टैप करके रखें और तब लॉक बटन की तरफ उंगली को ऊपर खींचें। अब आप माइक आइकन के बिना वॉयस मैसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं, और एक बार रिकॉर्डिंग पूरी हो जाने पर, केवल सेंड बटन पर टैप करें। किसी भी समय अगर आप रिकॉर्डिंग कैंसल करना चाहते हैं, टाइमर के आगे ‘कैंसे’ बटन पर टैप करें, जो आपके एक्शन के साथ-साथ आपकी रिकॉर्डिंग को ट्रेश कर देगा।

व्हाट्सएप कथित तौर पर आपको रिसीवर भेजने से पहले वॉयस मैसेज को प्ले करने के लिए एक विकल्प जोड़ने पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स यह भी संकेत देती हैं कि अगले व्हाट्सएट अपडेट में आप उन्हें डाउनलोड करने से पहले स्पेसिफिक स्टीकर पैक का आकार भी दिखाएंगे।

हाल ही में बीटा अपडेट में “चेंज नंबर” सुविधा में सुधार लाया गया है। जब आप अपना फोन नंबर बदलते हैं, तो आपको सूचित करने के लिए विशिष्ट संपर्क चुनने की अनुमति मिल जाएगी, और यह प्राप्तकर्ता के फोन पर नए चैट में चैट इतिहास को भी स्थानांतरित कर देगा। यह सुविधा डुप्लिकेशन की समस्या को भी हटा देगा।

  • Published Date: April 6, 2018 11:22 AM IST