comscore
News

अब व्हाट्सएप में कर सकेंगे डिलिटिड मीडिया को फिर से डाउनलोड

इसके अलावा आप अपनी गैलरी से डाउनलोड किए गए मीडिया को छिपा भी सकते हैं।

Whatsapp-hide-media-gallery-image-androidpolice

व्हाट्सएप आपके फोन के स्टोरेज से हटाए गए मीडिया को फिर से डाउनलोड कर सकता है। Android Police के मुताबिक, यह फीचर व्हाट्सएप वर्जन 2.18.205 Beta में काम कर रहा है, और इसके अलावा यह फीचर व्हाट्सएप के पुराने वर्जन में भी काम कर रहा है।

Andoid Police ने कहा है कि हमने फीचर्स का टेस्ट किया है, और यह व्हाट्सएप वर्जन 2.18.191 (फिलहाल Google Play पर मौजूद लेटेस्ट और स्टेबल वर्जन) के लिए काम नहीं करता है। इस वर्जन पर फाइल ‘डाउनलोड करने पर वह “डाउनलोड फेल” मैसेज दिखाता है। हालांकि, यह फीचर वर्जन 2.18.205 Beta पर चल रहा है।

Android Police के अनुसार, अगर आपने गैलरी या फाइल एक्सप्लोरर से कोई भी मीडिया फाइल हटा दी है तो यह फीचर आपके लिए काम करेगा, लेकिन अगर आपने इसे व्हाट्सएप के माध्यम से हटा दिया है, तो उसे वापस पाने का कोई तरीका नहीं है।

मीडिया को दोबारा डाउनलोड करने के लिए आप व्हाट्सएप चैट पर वापस जाएंगे, तो आपको हटाए गए मीडिया फाइल की जगह पर धुंधला थंबनेल दिखेगा और एक बार फिर से डाउनलोड बटन दिखाई देगा। उस पर टैप करके मीडिया फाइल फिर से डाउनलोड हो जाएगी। हालांकि, यह बात अभी साफ नहीं है कि सर्विस कितने समय के लिए काम करेगी, क्योंकि सर्वर पर तस्वीरों को स्टोर करने की टाइम लिमिट हो सकती है।

इसके अलावा एक और फीचर भी देखा गया है, जिसमें आप अपनी गैलरी से डाउनलोड किए गए मीडिया को छिपा भी सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर पिछले हफ्ते से ही काम करने लग गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि मीडिया छिपाने के दो तरीके हैं: “उनमें से एक वह है जो पूरे ऐप के लिए काम करता है, और दूसरा जो आपको विशेष रूप से चैट/ग्रुप की सेटिंग बदल देता है”। व्हाट्सएप यूजर इसे सेटिंग > चैट > मीडिया विजिबिलिटी के अंदर देख सकते हैं।

  • Published Date: July 5, 2018 4:57 PM IST
  • Updated Date: July 6, 2018 9:01 AM IST