comscore
News

व्हाट्सएप से जल्द एंड्राइड यूजर क्यूआर कोड स्कैन कर सकेंगे पेमेंट

व्हाट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन एप में नया पेमेंट फीचर एड किया गया है।

  • Published: March 28, 2018 9:56 AM IST
WhatsApp Pixabay feat

एंड्राइड के लिए व्हाट्सएप बीटा वर्जन को लंबे समय से प्रतीक्षित क्यूआर भुगतान सुविधा प्राप्त हो गई है। बीटा वर्जन 2.18.93 में उपयोगकर्ता QR कोड आधारित भुगतान सुविधा देख सकते हैं। भुगतान की सुविधा के अतिरिक्त, बीटा वर्जन में कुछ अन्य नई सुविधाएं भी मिलती हैं। हाल ही में व्हाट्सएप पर सेंड टू यूपीआई आईडी फीचर आया था।

नई स्कैन QR कोड सुविधा अभी केवल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। आप गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से इसके लिए साइन अप करके प्रोग्राम का हिस्सा बन सकते हैं। गैजेट 360 की रिपोर्ट के अनुसार एप के बीटा वर्जन का उपयोग करने वाले लोग सेटिंग -> भुगतान -> नई भुगतान -> स्कैन QR कोड के तहत सुविधा का पता लगा सकते हैं। आपको अब क्यूआर स्कैनिंग विकल्प पर निर्देशित किया जाएगा, जहां आप आगे की सत्यापन के लिए यूपीआई पिन के साथ भेजना चाहते हैं।

अलग से WABetaInfo ने एक नया अपडेट GIF खोज सुविधा भी खोज की है। हालांकि, इस सुविधा को अब के रूप में अक्षम कर दिया गया है, और अगले रिलीज में शुरू होने की संभावना है। नई सुविधा आपको ट्रेंडिंग, लोल, लव, सैड, हैप्पी और डांस जैसे श्रेणियों के माध्यम से जीआईएफ की खोज करने की अनुमति देगा।

इसके अलावा WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार बीटा वर्जन 2.18.93 में एक एडवांस्ड जिफ सर्च फीचर देखा गया है। इसकी मदद से यूजर ट्रेंडिंग, हैप्पी और डासिंग जैसी कैटेगरी में जिफ को सर्च कर पाएंगे।

  • Published Date: March 28, 2018 9:56 AM IST