comscore
News

फेसबुक स्कैंडल के बाद अब इस बड़े शख्स ने छोड़ी नौकरी

व्हाट्सएप में सीईओ के पद पर थे जैन कोउम।


फेसबुक के लिए काफी दिनों से बुरा समय चल रहा है। कैंब्रिंज एनालिटिका डाटा स्कैंडल के बाद से फेसबुक के लिए जो परेशानियां खड़ी हुई थी वह कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब इस स्कैंडल के बाद व्‍हाट्सएप फाउंडर व सीईओ जैन कोउम ने फेसबुक का साथ छोड़ने का फैसला किया है। कोउम ने कंपनी छोड़ने के फैसले पर सोशल साइट में एक पोस्ट भी किया है।

उन्होंने पोस्ट में लिखा है कि लगभग एक दशक हो गया है जब मैंने और ब्रायन ने फेसबुक की शुरुआत की थी और अब तक यह सफर काफी शानदार रहा है। लेकिन मैं अब इन सबसे बाहर निकलना चाहता हूं। मैं अपनी पूरी टीम को धन्यवाद देता हूं जिसने इस छोटी सी एप को पूरी दुनिया में फैला दिया है।

उन्होंने लिखा है कि मैं ऐसे वक्‍त में छोड़ रहा हूं जब यूजर्स की संख्‍या के लिहाज से हमने अपनी उम्‍मीद से काफी अधिक बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि मैं अभी भी बाहर से व्‍हाट्सएप को समर्थन देता रहूंगा।

फेसबुक ने 2014 में व्हाट्सएप को 19 अरब डॉलर में खरीद लिया था। तब से कोउम कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं और वह अभी कंपनी में सीईओ पद पर थे। वह फेसबुक के बोर्ड मेंबर्स में भी हैं।

हालांकि वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट की माने तो कोउम के नौकरी छोड़ने की वजह फेसबुक से यूजर्स प्राइवेसी को लेकर विवाद है।फेसबुक यूजर्स के पर्सनल डाटा को इस्तेमाल करना चाहता है और व्‍हाट्सएप के एक्रिप्‍शन को कमजोर करना चाहता है जो कोउम को पसंद नहीं है।

  • Published Date: May 1, 2018 5:05 PM IST
  • Updated Date: May 1, 2018 5:07 PM IST