comscore
News

व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर को करेगा सपोर्ट

कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए ग्रुप वीडियो कॉल फीचर लेकर आ रहा है।

  • Published: February 7, 2018 11:15 AM IST
whatsapp-stock

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर लेकर आता है। वहीं, अब कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए ग्रुप वीडियो कॉल फीचर पेश करने वाला है, जिसमें एक साथ 3 पार्टिसिपेंट एड हो सकेंगे। कहा जा रहा है कि सबसे पहले इस फीचर को एंड्राइड यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। वहीं, यह स्पष्ट नहीं है कि ग्रुप वीडियो कॉलिंग विंडोज 10 मोबाइल और iOS पर भी उपलब्ध होगा या नहीं।

वहीं, पिछले साल व्हाट्सएप ने वॉयस और वीडियो कॉल के साथ कई नई फीचर्स को एड किया था। व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन में यूजर्स सिर्फ एक व्यक्ति के साथ वीडियो कॉल कर सकता है। नई फीचर के साथ व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग फीचर का विस्तार कर रहा है, जिसमें 3 पार्टिसिपेंट एक साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं।

WABetaInfo के अनुसार, इस फीचर को सबसे पहले बीटा वर्जन 2.18.3 9 पर पेश किया जाएगा। वहीं, एक बार जब यह फीचर एनएबल हो जाएगा, तब व्हाट्सएप यूजर्स अपने आनगोइंग वीडियो कॉल में तीन पार्टिसिपेंट को एक कर सकते है, जिससे टोटल नंबर 4 हो जाएगा।

फीचर जारी होने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स अपने ऑनगोइंग वीडियो कॉल के दौरान टॉप राइट कार्नर पर ‘Add Person’ आइकन देखेंगे। यह फीचर वीडियो कॉल तक सीमित हो सकता है, लेकिन एक संभावना यह भी है कि इस फीचर को वॉयस कॉल के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप अपने प्रतिस्पर्धा हाइक मैसेंजर को टक्कर देने के लिए ग्रुप वॉयस कॉलिंग फीचर को एड कर रहा है। उम्मीद है कि व्हाट्सएप इस महीने के अंत में व्हाट्सएप पे के रूप में मोबाइल पेमेंट प्लैटफॉम जारी कर सकता है।

  • Published Date: February 7, 2018 11:15 AM IST