comscore
News

व्हाट्सएप आधिकारिक तौर पर इस हफ्ते भारत में पेश करेगा बिजनेस एप

व्हाट्सएप बिजनेस एप को जल्द ही भारत और ब्राजील मार्केट में पेश किया जाएगा।

  • Published: January 22, 2018 12:30 PM IST
WhatsApp Business App Logo main

व्हाट्सएप ने हाल ही में आधिकारिक तौर पर अपने नए व्हाट्सएप बिजनेस एप को सिलेक्टेट मार्केट में लॉन्च किया था। वहीं, कहा जा रहा है कि बिजनेस एप को भारत और ब्राजील मार्केट में पेश किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इन दो क्षेत्रों के लिए आधिकारिक तौर पर एप लॉन्च की जानकारी नहीं दी है। ब्लॉग पोस्ट में सिर्फ यह बताया गया है कि इन दो देशों के लिए अगले कुछ हफ्तों में इस सर्विस को रोलआउट किया जाएगा।

हालांकि, व्हाट्सएप ने BGR India से बात कर इस बात की पुष्टि की है कि इस नए एप को आधिकारिक तौर पर भारत में छोटे और मध्यम बिजनेसेस के लिए इस हफ्ते रोलआउट कर दिया जाएगा। व्हाट्सएप की ओर से बताया गया है कि भारत एप के लिए सबसे बड़ी मार्केट है।

कंपनी का कहना है 18 जनवरी से गूगल प्ले स्टोर पर यह एप Indonesia, Italy, Mexico, the U.K. और U.S. में फ्री में डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो गया है। वहीं, आने वाले हफ्ते में इस एप को पूरी दुनिया (भारत समेत) रोलआउट किया जाएगा। अगर आप व्हाट्सएप बिजनेस एप के बारे में जानना चाहते है, तो आप www.whatsapp.com/business/ पर जा कर इसके बारे में अधिक से अधिक जानकारी ले सकते हैं।

Preliminary रिपोर्ट के मुताबिक, Netflix, Make my Trip और Book My Show दो विशेष कंपनियों (एंटरप्राइज़ साल्यूशन) के लिए टेस्ट किया जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने घोषणा कर दो दूसरे कंपनियों के बारे में जानकारी दी है, जिसके लिए एप की टेस्टिंग की जा रही है, जो कि Glassic और Harpreet Sharda है।

वहीं, व्हाट्सएप बिजनेस एप उपलब्ध होने के साथ ही छोटी कंपनियों अपने व्हाट्सएप बिजनेस प्रोफाइल पर बिजनेस डिटेल, ईमेल, एड्रेस और वेबसाइट जैसी जानकारियों को सेट कर सकते हैं। व्हाट्सएप का कहना है कि जब लोग किसी बिजनेसेस से बात कर रहे हैं, तो उन्हें पता होगा, क्योंकि इन अकाउंट को “बिजनेस अकाउंट्स” के रूप में लिस्ट किया जाएगा। कुछ समय बाद इन अकाउंट को फोन नंबर के साथ वेरिफाई कर “Confirmed Account” बना दिया जाएगा।

  • Published Date: January 22, 2018 12:30 PM IST