comscore
News
> > > व्हाट्सएप ने पेश किया नया फीचर, जल्द ही एप पर ही चलेंगे यूट्यूब वीडियो

व्हाट्सएप ने पेश किया नया फीचर, जल्द ही एप पर ही चलेंगे यूट्यूब वीडियो

अब खबर है कि व्हाट्सएप पर यूट्यूब वीडियोज भी देखे जा सकते हैं।

whatsapp-ios-app-getty-image

लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने हाल ही में एक नए अपडेट को जारी किया है। इस अपडेट के तरह यूजर्स कोई भी फाइल सेंड कर सकते है। वहीं, अब खबर है कि व्हाट्सएप पर यूट्यूब वीडियोज भी देखे जा सकते हैं। इसका मतलब अब यूजर्स को यूट्यूब का इस्तेमाल करने के लिए अलग से एप खोलने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आपके व्हाट्सएप में मौजूद यूट्यूब लिंक को आप एप में ही प्ले कर पाएंगे। फिलहाल व्हाट्सएप इन-एप यूट्यूब वीडियो प्लेबैक को सपोर्ट नहीं करता।

इस फीचर को व्हाट्सएप के iOS बीटा एप के 2.17.40 वर्जन पर देखा गया है। खबरों की मानें तो व्हाट्सएप iOS बीटा पर इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। नया फीचर आने पर आप चैट विंडो में ही यूट्यूब वीडियो प्ले कर पाएंगे। इसी के साथ यूजर विंडो को री-साइज भी कर पाएंगे या एक अलग फुल-स्क्रीन पर भी वीडियो ओपेन का ऑप्शन मौजूद होगा। इसके साथ ही यूजर उसी चैट विंडो में मैसेज देखना चाहते हैं तो स्क्रीन को साइड भी कर पाएंगे।

ट्विटर यूजर WAbetainfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर की है। इसमें एक यूट्यूब वीडियो का लिंक देखा जा सकता है। इसके अलावा यहां उसी वीडियो एक छोटा प्लेबैक विंडो है। इससे यह समझा जा सकता है कि इसे क्लिक करते ही वीडियो प्ले हो गया है।

इसे भी देखें: अमेजन इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए पेश किया ‘Local Finds’ फीचर

वहीं, व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर पेश करने की तैयारी में है जिसके आने के बाद यूजर्स हर प्रकार की फाइल को ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने कुछ ​चुनिंदा डिवाइस पर बीटा वर्जन के साथ यह सुविधा उपलब्ध भी कराई थी। अब कंपनी ने इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। बता दें कि व्हाट्सएप को नया फाइल शेयरिंग फीचर केवल एंड्राइड वर्जन पर ही उपलब्ध होगा।

इसे भी देखें: भारत में लॉन्च हुआ Nokia 105 और Nokia 130 फीचर फोन, जाने कीमत

यदि आपके व्हाट्सएप पर यह सर्विस उपलब्ध नहीं हुई है तो उसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। इस फीचर में यूजर्स को हर तरह की फाइल शेयर करने और मीडिया बंडल के अलावा चैट में फॉर्मेट को बदलने का भी आॅप्शन मिलेगा। जिसमें यूजर्स मैसेज टाइपिंग के दौरान टेक्स्ट फॉर्मेट को आसानी से बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर सकते हैं। जिसे उपयोग करने के लिए स्क्रीन पर थोड़ी देर टैप और होल्ड करना होगा। फीचर में व्हाट्सएप यूजर्स को कुछ फाइल शेयर करने की अनुमति दी जाएगी, जैसे कि वर्ड डॉक्यूमेंट, PDFs, स्प्रैडशीट्स और स्लाइड्स ही शेयर किए जा सकते है।

इसे भी देखें: Xiaomi 5X कंपनी के सब-ब्रांड का पहला स्मार्टफोन, कीमत और स्पेसिफिकेशन हुए लीक