comscore
News

नए साल पर व्हाट्सएप पर भेजे गए रिकॉर्ड तोड़ मैसेज

नए साल में एक दूसरे को शुभकामनाएं देने के लिए देश ही नहीं दुनिया के लोगों ने व्हाट्सएप का इस्तेमाल किया।

  • Updated: January 4, 2018 1:50 PM IST
whatsapp-games

नए साल पर अपने दोस्तों और रिशतेदारों को शुभकामनाएं देने के लिए सबसे ज्यादा अगर किसी इंस्टेंट मैसेजिंग एप का इस्तेमाल हुआ तो वह था व्हाट्सएप। इस एप के माध्यम से इतने मैसेज किए गए कि वह अपने आपमें एक रिकॉर्ड बन गया। नए साल का स्वागत करने के लिए यूजर्स ने व्हाट्सएप पर 75 बिलियन मैसेज सेंड किए।

व्हाट्सएप द्वारा शेयर की गई एक रिपोर्ट के अनुसार New Year’s Eve 2017 में 75 बिलिन मैसेज को सेंड किया गया था। इसमें 13 बिलियन तस्वीरें और 5 बिलियन वीडियो शामिल हैं। इन मैसेज का डाटा 31 दिसंबर को 12 AM से 11:59 PM तक किया गया है। अगर सिर्फ भारत की बात करें तो यहां पर 200 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं, जिन्होंने 20 बिलियन मैसेज को नए साल की शाम को अपने दोस्तों और परिवार वालों को भेजा था।

आपको बता दें कि नए साल आने से पहले जिस दिन का यह डाटा बताया जा रहा है उस दिन व्हाट्सएप ने काम करना बंद कर दिया था। इस दौरान व्हाट्सएप यूजर्स न तो किसी को मैसेज भेज पा रहे थे और न ही कहीं मैसेज रिसीव कर पा रहे थे। 31 दिसंबर की रात को लोग जब व्हाट्सएप के जरिए नववर्ष की शुभकामनाएं देने की कोशिश कर रहे तो पता चला कि व्हाट्सएप काम नहीं कर रहा।

व्हाट्सएप डाउन होने के थोड़ी देर बाद यह ट्विटर पर यह ट्रेडिंग टॉपिक बन गया था हालांकि करीब एक घंटे बाद व्हाट्एसप ने वापस काम करना शुरू कर दिया, जिसके बाद यूजर्स ने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को नए साल की शुभकामनाएं भेजनी शुरू कर दीं थीं।

  • Published Date: January 4, 2018 1:45 PM IST
  • Updated Date: January 4, 2018 1:50 PM IST