comscore
News

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड beta यूजर्स के लिए रोल आउट किया ‘Mark as Read’ ऑप्शन

यह नया फीचर वर्जन नंबर 2.18.232 के साथ आया है।

WhatsApp logo photo 805px

व्हाट्सएप डेवलपर्स काफी समय से फेक न्यूज को लेकर सामने आ रही समस्याओं को फिक्स करने की पूरी कोशिश कर रहा है। पिछले कुछ महीनों में प्लेटफॉर्म पर कई फेक न्यूज फैली हैं, जिसे लेकर व्हाट्सएप को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा। हालांकि, कंपनी धीरे-धीरे इससे निपटने के लिए नए फीचर्स को जारी कर रही है। वहीं, अब कंपनी ने नया फीचर नोटिफिकेशन को लेकर जारी किया है।

व्हाट्सएप ने नोटिफिकेशन के लिए ‘Mark as Read’ ऑप्शन को फिलहाल beta एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया है। पिछले दिनों भी व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर जोड़े हैं। इनमें कई बड़े फीचर्स जैसे की ग्रुप वीडियो कॉलिंग भी शामिल है।

अब एक नई रिपोर्ट का कहना है कि व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के लिए नया “मार्क एज रीड” फीचर ला रहा है। यह रिपोर्ट WABetaInfo ने दी है। इसमें कहा गया है कि व्हाट्सएप के बीटा वर्जन (2.18.214) में यह नया फीचर देखा गया है। कहा जा रहा है कि यह नया फीचर यूजर्स को आने वाले संदेशों को पढ़ने के लिए नोटिफिकेशन ड्रॉवर से चिह्नित करने की अनुमति देगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने एंड्रॉइड Beta यूजर्स के लिए ‘Mark as Read’ ऑप्शन वर्जन नंबर 2.18.232 जारी कर दिया है। यह नया फीचर यूजर्स को आने वाले मैसेज को पढ़ने के लिए नोटिफिकेशन ड्रॉवर से चिह्नित करने की अनुमति देगा।

हालांकि, व्हाट्सएप का यह नया फीचर बहुत बड़ा नहीं है। लेकिन, अगर आप मैसेज के लिए बार-बार ऐप खोलना नहीं चाहते तो यह फीचर आपके काम का है। हालांकि, अभी यह फीचर Beta यूजर्स के लिए रोल आउट हुआ है। यह नया फीचर रिप्लाई बटन के राइट साइड में दिया गया है।

  • Published Date: August 1, 2018 12:50 PM IST