comscore
News

Whatsapp ने बनाया नया रिकॉर्ड, 1.5 अरब मासिक यूजर्स का नया आंकड़ा किया स्थापित

Whatsapp के मासिक यूजर्स की संख्या 1.5 अरब हो गई है, और इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की सहायता से यूजर्स रोजाना 60 अरब से ज्यादा संदेशों का आदान प्रदान करते हैं।

  • Published: February 1, 2018 2:00 PM IST
whatsapp-logo-stock-image

आपको बता दें कि Whatsapp ने एक नया आंकड़ा स्थापित कर लिया है। इस समय Whatsapp के लगभग 1.5 अरब मासिक यूजर्स हो गए हैं, इसके साथ ही आपको बता दें कि यह इतने ज्यादा यूजर्स रोजाना लगभग 60 अरब संदेशों का आदान प्रदान करते हैं। इस बात की जानकारी फेसबुक CEO Mark Zuckerberg ने दी है।

चौथी तिमाही के परिणामों की घोषणा के बाद Earnings कॉल में, ज़करबर्ग ने कहा कि फेसबुक की स्वामित्व वाला Instagram अब सबसे लोकप्रिय स्टोरी-शेयरिंग प्लैटफ़ार्म बन गया है, इसके बाद व्हाट्सएप का नंबर आता है।

आपको बता दें कि दोनों ही Instagram Stories और Whatsapp Status के पास 300 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। हालांकि अगर इसकी तुलना Snapchat से करें तो इसके यूजर्स की संख्या 178 मिलियन है। यह जानकारी टेकक्रंच की एक रिपोर्ट से मिली है। यहाँ आपको यह भी बता दें कि फेसबुक ने 19 फरवरी 2014 को Whatsapp को खरीद लिया था, और इसे लगभग 19 बिलियन डॉलर में ख़रीदा गया था, तो इस समय तक की सबसे बड़ी खरीददारी मानी जाती है।

अगर भारत की चर्चा करें तो हमारे देश में Whatsapp को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की मासिक संख्या लगभग 200 मिलियन है। इसके अलावा देश में बिज़नेस कम्युनिकेशन को देखते हुए, और खासकर भारतीय यूजर्स के लिए कंपनी ने पिछले महीने Whatsapp Business को रोल आउट किया था। यह देश में छोटे व्यापारों के लिए फ्री में मिलने वाला एक एंड्राइड ऐप है।

  • Published Date: February 1, 2018 2:00 PM IST