comscore
News

व्हाट्सएप को मिला एप्पल CarPlay इंटीग्रेशन

कंपनी ने इस नए अपडेट को iPhone के लिए व्हाट्सएप v2.18.2 के माध्यम से जारी किया है।

  • Updated: January 30, 2018 10:36 AM IST
WhatsApp

व्हाट्सएप मैसेंजर आखिरकार एप्पल के CarPlay के लेटेस्ट वर्जन के माध्यम से आपके in-vehicle कनेक्टिविटी सिस्टम तक पहुंच गया है। कंपनी ने इस नए अपडेट को iPhone के लिए व्हाट्सएप v2.18.2 के माध्यम से जारी किया है। नए अपडेट में push नोटिफिकेशन दिया गया है, जिसकी मदद से आप मूव करते समय भी अपने कॉन्टेकट के साथ कम्यूनिकेट कर सकते है।

बता दें कि इससे पहले यूजर्स को अपने iPhones और iPads पर व्हाट्सएप पर इंटरैक्ट करने के लिए अपने वाहनों पर Siri इंटीग्रेशन का इस्तेमाल करने की आवश्यकता थी। वहीं, अब ऑफिशियल CarPlay के सपोर्ट के साथ आपको अपने डिवाइस पर मैसेज रिसीव हो जाएगा। इसके साथ ही आसानी से एक्सेस करने के लिए आपके CarPlay डैश इंटरफेस पर व्हाट्सएप आइकन भी उपलब्ध होगा।

नए CarPlay इंटीग्रेशन में आपको अपने व्हाट्सएप अकाउंट में रिसीव किए गए मैसेज दिखाई देंगे, जिसे आप Siri की मदद से पढ़ सकते हैं। इसके साथ ही आप Siri की मदद से व्हाट्सएप के माध्यम से मैसेज सेंड भी कर सकते हैं।

आप इस अपडेट को एप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते है। एप स्टोर पर आधिकारिक चैंजलॉग इंटीग्रेशन के बारे में नहीं बताता है। हालांकि, iCulture की रिपोर्ट के मुताबिक, लेटेस्ट वर्जन के बारे में इंस्टॉल के बाद ही पता चलता है। Pioneer और सोनी जैसे कंपनियां पहले से ही CarPlay को इन-कार ऑडियो सिस्टम में सपोर्ट करती हैं।

हाल ही में व्हाट्सएप ने भारत में व्हाट्सएप फॉर बिजनेस एप को पेश किया है। वहीं, अगर आप एप का इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहे है, तो आपको बता दें कि व्हाट्सएप सर्विस, व्हाट्सएप बिजनेस सर्विस से अलग है, जो कि बिजनेस owners के लिए उपलब्ध है। वहीं, आपको एक बार फिर से अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर और वेरिफाई करना होगा। वहीं, यह अलग-अलग यूजर्स के लिए एक अलग सर्विस है, इसलिए व्हाट्सएप बिजनेस आप से कोई दूसरे मोबाइल नंबर के लिए पूछेगा, जो आपके रेगुलर व्हाट्सएप एप्लिकेशन के लिए इस्तेमाल किए जा रहे नंबर से अलग है।

  • Published Date: January 30, 2018 10:30 AM IST
  • Updated Date: January 30, 2018 10:36 AM IST