comscore
News

व्हाट्सएप ने एंड्राइड और विंडोज यूजर्स के लिए पेश किया ग्रुप डिस्क्रिप्शन फीचर

इस फीचर को अगले हफ्ते iOS के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

  • Published: February 21, 2018 3:00 PM IST
whatsapp-stock

व्हाट्सएप काफी समय से एक के बाद एक नए फीचर्स को पेश कर अपने यूजर्स को लुभा रहा है। वहीं, अब कंपनी ने लेटेस्टे फीचर में ग्रुप डिस्क्रिप्शन फीचर को पेश किया है। इस फीचर को फिलहाल एंड्राइड और विंडोज यूजर्स के लिए पेश किया गया है। यह रोलआउट धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

अगर आप एंड्राइड और विंडोज यूजर हैं और अब तक आपको यह फीचर नहीं मिला है तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। कंपनी धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को पेश कर रही है।

इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने ग्रुप में 500 कैरेक्टर का डिस्क्रिप्शन एड कर सकते हैं। यह फीचर फिलहाल iOS यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है। लेकिन, उम्मीद की जा रही इस फीचर को अगले हफ्ते तक iOS में पेश कर दिया जाएगा।

जब आप ग्रुप में शामिल होने के लिए लोगों को चैट आमंत्रण लिंक का उपयोग करते हैं, तो ग्रुप डिस्क्रिप्शन का दिखाई देगा। इसलिए यदि कोई उपयोगकर्ता किसी ग्रुप को कोई विवरण सेट करता है और ग्रुप में किसी नए यूजर को आमंत्रित किया जाता है तो वे समूह में शामिल होने से पहले डिस्क्रिप्शन को पढ़ सकते हैं। ग्रुप डिस्क्रिप्शन ‘ज्वाइन ग्रुप’ बटन के ऊपर दिखाई देगा।

ग्रुप का कोई भी मेंबर इस फीचर का उपयोग कर ग्रुप में डिस्क्रिप्शन को एड कर सकता है। हालांकि, WABetaInfo के अनुसार, भविष्य में ग्रुप एडमिन इस विशेषता को प्रतिबंधित करने में सक्षम होगा।

  • Published Date: February 21, 2018 3:00 PM IST