comscore
News

व्हाट्सएप ने वॉयस और वीडियो ग्रुप कॉलिंग फीचर को रोलआउट करना शुरू किया

व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग फीचर के बारे में F8 कॉन्फ्रेंस में घोषणा की गई थी।

WhatsApp

फेसबुक ने व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग फीचर के बारे में F8 कॉन्फ्रेंस में घोषणा की थी। हालांकि तब इस फीचर को कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही उपलब्ध करवाया गया था। अब कंपनी ने इस फीचर (ग्रुप कॉलिंग सपोर्ट) को आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बड़े पैमाने पर रोलआउट किया है। एंड्रॉइड डिवाइस पर यह फीचर व्हॉट्सएप बीटा यूजर्स को ही मिलेगा, जबकि आईओएस यूजर्स लेटेस्ट अपडेट के जरिए इस फीचर को हासिल कर सकते हैं। हालांकि नॉन बीटा यूजर्स को इसके फाइनल रिलीज से पहले यह फीचर नहीं मिलेगा, इसलिए उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

अब लोग ग्रुप कॉलिंग फीचर के जरिए एक समय पर चार लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं। इस फीचर को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। ग्रुप कॉल के लिए आपको सबसे पहले किसी पार्टिसिपेंट को वीडियो कॉल करनी होगी। इसके बाद वीडियो कॉल इंटरफेस में आपको एड पार्टिसिपेंट बटन का ऑप्शन दिखाई देगा, जहां पर क्लिक करके आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में दूसरे लोगों को जोड़ सकते हैं।

हालांकि, अभी यह फीचर व्हाट्सएप बीटा यूजर्स के लिए ही है। हालांकि नॉन बीटा वर्जन यूजर्स भी चार लोगों के ग्रुप कॉल का हिस्सा हैं। लेकिन, उन्हें एड पार्टिसिपेंट का ऑप्शन नहीं मिल रहा है। इसलिए वह लोग कॉलिंग फीचर में तभी जुड़ सकते हैं जब उन्हें किसी दूसरे पार्टिसिपेंट से इन्विटेशन मिलेगा।

  • Published Date: June 20, 2018 1:23 PM IST