comscore
News

व्हाट्सएप टेस्ट कर रहा है लॉक वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर

हाल ही में कंपनी ने 'Delete for everyone' फीचर की टाइम लिमिट को बढ़ाया है।

  • Published: March 5, 2018 4:00 PM IST
whatsapp-stock

व्हाट्सएप आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता है। वहीं, हाल ही में कंपनी ने ‘Delete for everyone’ फीचर की टाइम लिमिट को बढ़ाया है। जिसके बाद व्हाट्सएप अब रिकॉर्ड बटन लॉक मुद्दे को फिक्स कर रहा है।

WABetainfo को नए फीचर के बारे में पता चला है, जो कि वर्तमान में सिर्फ कंपनी द्वारा प्रयोग किया जा रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले अपडेट्स में इस फीचर को रोल आउट किया जाएगा। यहां बताया गया है कि लॉक वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर कैसे काम करेगा।

वर्तमान में, यदि आप वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो आपको मैसेज रिकॉर्ड होने तक माइक्रोफोन बटन को टैप और होल्ड करके रहना होगा। नई फीचर में आपको लॉक आइकन के साथ एक ऑप्शन दिखाई देगा। यह फीचर रिकॉर्डिंग के 0.5 सेकंड के बाद सक्षम होगा। फीचर को सक्षम करने के लिए आपको सिर्फ लॉक आइकन को स्लाइड करना है। एक बार सक्षम होने के बाद आपको रिकॉर्ड बटन को प्रेस रखने की जरुरत नहीं है।

बता दें कि लॉक किए गए वॉयस रिकॉर्डिंग के साथ आप चैट में नेविगेट करने में सक्षम होंगे। हालांकि, जब आप लॉक मोड में रिकॉर्डिंग कर रहे हैं तो आप फोटो या वीडियो नहीं देख पाएगा। इसके अतिरिक्त, जब वॉयस रिकॉर्डिंग प्रोसेस चल रहा है, तब आप नए मैसेज टाइप नहीं कर सकते हैं। टाइप करने के लिए आपको लॉक मोड में पहले रिकॉर्ड को पुरा करना होगा।

लॉक मोड में वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करते समय आप दूसरे चैट में स्विच नहीं कर सकते है। वहीं, दूसरे चैट में स्विच करने पर वर्तमान में रिकॉर्ड किए जाने वाला मैसेज डिलीट हो जाएगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि दूसरे सीमाएं भी हैं, लेकिन वह अधिक बग की तरह दिखती हैं, जिसे रोल आउट से पहले फिक्स किया जा सकता है।

TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉक वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर के साथ व्हाट्सएप प्रिव्यू रिकॉर्डिंग फीचर को भी टेस्ट कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स रिकॉर्ड किए गए मैसेज को सेंड करने के पहले रिव्यू कर सकते हैं। माना जा रहा है कि यह फीचर जल्द ही एप के पब्लिक बीटा वर्जन में उपलब्ध होगा।

हाल ही में व्हाट्सएप ने वर्जन नंबर 2.18.6 9 के साथ एंड्राइड का बीटा बिल्डिंग यूजर्स को 4,096 सेकंड या (68 मिनट और 16 सेकंड) तक मैसेज डिलीट करने की अनुमति देगा। वहीं, इससे पहले यूजर्स सिर्फ 7 मिनट में सेंड किए गए मैसेज को डिलीट कर सकते थे। यह फीचर्स अब एंड्राइड यूजर्स के लिए लिमिटेड है। हालांकि, माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस फीचर को iOS प्लेटफॉर्म के लिए भी पेश किया जाएगा।

  • Published Date: March 5, 2018 4:00 PM IST