comscore
News

व्हाट्सएप की मीडिया फाइल्स अब मीडिया गैलरी में नहीं पहुंचेगी!

यह फीचर अभी एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

WhatsApp-data-retrieve-gallery-main

व्हाट्सएप लगातार अपनी एप्लिकेशन को छोटे और बड़े फीचर्स के साथ अपडेट करता रहता है। पॉप्यूलर मैसेजिंग ऐप ने हाल में एंड्रॉइड बीटा वर्जन में ग्रुप कॉलिंग फीचर और स्टिकर सपोर्ट के फीचर को जोड़ा था। अब कंपनी एक और स्मॉल फीचर ‘’मीडिया विजिबिलिटी’’ को इसमें जोड़ा है। इस फीचर के बाद यूजर्स व्हाट्सएप के जरिए रिसीव होने वाली सभी मीडिया फाइल को स्मार्टफोन गैलरी में हाइड कर पाएगा। WABetainfo इस फीचर को सबसे पहले स्पॉट किया है, जो नई बीटा अपडेट डब्ड v2.18.195 के साथ आया था। यह फीचर यूजर को व्हाट्सएप के मीडिया कंटेंट को यूजर की गैलरी में पहुंचने से रोकेगा। इसकी मदद से आप किसी एक व्यक्ति या ग्रुप से आ रही मीडिया फाइल को फोन की गैलरी में जाने से रोक सकते हैं।

वेबसाइट के मुताबिक इस अपडेट के बाद यूजर्स इमेज, वीडियो और ऑडियो फाइल को हाइड कर पा रहा है। इस फीचर को कॉन्टैक्ट इंफो पेज और फिर मीडिया विजिबिलिटी पर क्लिक करके एक्सेस किया जा सकता है। यहां आपको गैलरी में मीडिया का ऑप्शन मिलेगा, जहां आप No, Yes और Default को चुन सकते हैं। डिफॉल्ट ऑप्शन गैलरी में मीडिया फाइल्स में मौजूद है।

यह देखा गया है कि ये फीचर मीडिया फाइल्स पर ही काम करता है जिसे आपने व्हाट्सएप वर्जन के अपडेट के बाद हासिल किया है। अपडेट से पहले रिसीव हुई सभी फाइल गैलरी में दिखाई दे रही थी। यह फीचर अभी एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। हालांकि ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी करेगी।

  • Published Date: June 26, 2018 8:32 AM IST