comscore
News

व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया फीचर, वॉयस कॉल के दौरान कर पाएंगे इस्तेमाल

व्हाट्सएप ने एक बीटा अपडेट जारी किया है, जिसमें नया वीडियो कॉल स्विच बटन पेश किया गया है।

  • Published: January 10, 2018 9:45 AM IST
Whatsapp Calling

व्हाट्सएप नए साल की शुरूआत में अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के नए अपडेट में यूजर्स वॉयस कॉल के दौरान ही इसे वीडियो कॉल में बदल सकेंगे। व्हाट्सएप ने एक बीटा अपडेट जारी किया है, जिसमें नया वीडियो कॉल स्विच बटन पेश किया गया है। इस बटन का इस्तेमाल आप उस समय कर सकते हैं, जब आप व्हाट्सएप पर वॉयस कॉल कर रहे हैं और इस बटन पर टैप करने से आप जिस व्यक्ति के साथ वॉयस कॉल पर बात कर रहे हैं, उसे ऑटोमैटिकली एक रिक्वेसट सेंड होगा, जिसमें पूछा जाएगा कि क्या वह वॉयस से वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहते हैं।

वहीं, इससे पहले यूजर्स को वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने के लिए कॉल को कट करना पड़ता था। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल यह फीचर एंड्राइड 6.0 और इसके ऊपर के वर्जन पर काम करता है। व्हाट्सएप ने अपने पिछले बीटा वर्जन में फेसबुक स्टिकर, GIF बटन के लिए एक नया लेआउट और ग्रुप मैनेज करने जैसे फीचर्स पेश किए थे।

इसके साथ ही मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप ने अब ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल्स को भी अपनी ओर लाने के हिंट दिए हैं। अर्थात् जल्द ही वह इन फीचर्स को भी ऐप में शामिल कर सकता है। साथ ही ग्रुप के सदस्य को निजी तौर पर रिप्लाई देने का ऑप्शन भी पिछले बीटा अपडेट में देखा गया था।

2017 में फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप ने अपने यूजर्स के लिए कुछ बड़े बदलाव किए थे। जिसमें से एक ‘Delete For Everyone’ था। वहीं, मैसेजिंग एप ने आखिरकार लाखों यूजर्स की डिमांड को मानते हुए इस फीचर को पेश कर दिया है। ‘Delete For Everyone’ में यूजर्स गलती से सेंड किए गए मैसेज को डिलीट कर सकते है। यह फीचर दोनों पर्सनल और ग्रुप चैट के लिए उपलब्ध है।

  • Published Date: January 10, 2018 9:45 AM IST