comscore
News

Xiaomi ने माना WhatsApp का ‘Obsolete’ एरर उसकी गलती हो सकता है

Xiaomi ने कहा है कि उसने अचानक ऐप स्टोर पर एक बीटा वर्जन को पुश कर दिया था, जिसके कारण ही यह समस्या उत्पन्न हो सकती है।

  • Published: January 18, 2018 8:58 AM IST
whatsapp-stock

इस सप्ताह और खासतौर पर 13 जनवरी को, कुछ WhatsApp यूजर्स के द्वारा ऐसी खबरें आ रही थीं कि उन्हें अपने मैसेजिंग ऐप में एक अजीब तरह का एरर नजर आ रहा था, जिसके कारण यूजर्स इस ऐप से बाहर आ रहे थे, इसके अलावा इन्हें एक बार फिर से इसे री-इनस्टॉल करने के लिए कहा जा रहा था। हालाँकि इस प्रक्रिया ने कुछ के लिए तो सही काम किया, लेकिन अन्य के लिए सही साबित नहीं हुआ है। और ऐसा होने के बाद यूजर्स के समूह ने इस बारे में Xiaomi को जानकारी दी थी।

इस समस्या को लेकर हमने WhatsApp से बात करने की कोशिश की थी, और उनके द्वारा ऐसा सामने आया था कि यह समस्या व्हाट्सऐप को कैसे डिस्ट्रीब्यूट किया जा रहा है, उसे लेकर थी। जो मुख्य तौर पर इनके कण्ट्रोल की बात नहीं है।

इसका मतलब है कि व्हाट्सऐप ने इससे अपना पलड़ा झाड़ लिया था। हालाँकि सबसे पहले Techook पर ऐसा जानकारी सामने आई है कि Xiaomi ने एक कदम आगे लेकर इस बात को माना है कि यह समस्या उसके हाथ की हो सकती है।

एक स्टेटमेंट में, Xiaomi ने इस बात को माना है कि, “कुछ यूजर्स ने इस समस्या को व्हाट्सऐप के सामने रखा है। और इस समस्या को देखते हुए हमने जो जांच की है उसने ऐसा लगता है कि अभी कुछ दिनों पहले हमने अपमे Mi app store पर व्हाट्सऐप के एक बीटा वर्जन को जारी कर दिया था, इसे कुछ यूजर्स ने अपडेट भी कर लिया था। शायद इसी कारण यह समस्या सामने आई हो। हमने अपने ऐप स्टोर की लिस्टिंग को एक नए वर्जन से अपडेट भी कर दिया है, जो व्हाट्सऐप द्वारा एप्रूव्ड भी हो गई है। इसके द्वारा यूजर्स इस समस्या से निजात पा सकते हैं। हमने हमारे Mi फैन्स को हुई किसी भी तरह की दिक्कत के लिए उनसे क्षमा चाहते हैं, और आशा करते हैं कि भविष्य में इस तरह की कोई भी समस्या हमारे यूजर्स को नहीं होने वाली है।”

इसके अलावा आपको बता दें कि अगर आपको भी किसी तरह का एक एरर नजर आ रहा है, जो आपको इस मैसेजिंग ऐप को एक बार फिर से री-इनस्टॉल करने के लिया बाध्य कर रहा है, और इस बात की भी जांच कर लें कि आप एक लेटेस्ट वर्जन पर इसे चला रहे हैं। हालाँकि अब इस समस्या का निजात मिल गया है।

  • Published Date: January 18, 2018 8:58 AM IST