comscore
News

इन शाओमी स्मार्टफोन को मिलेगा MIUI 10 अपडेट

Miui 10 अभी अपने Beta मोड पर है और यह 7 जून से कुछ डिवाइस के लिए उपलब्ध है।

miui 10

शाओमी ने 7 जून को भारत में अपना नया स्मार्टफोन रेडमी Y2 लॉन्च किया था। इसके अलावा कंपनी ने चीन में हुए एनुअल इवेंट में MIUI 10 को को भी दिखाया था। शाओमी ने अपने सिंगल कैमरा स्मार्टफोन्स की एक लिस्ट निकाली है जिन्हें अपडेट के बाद पोट्रेट मोड फीचर भी मिलेगा।

इस अपडेट के बाद सिंगल प्राइमरी कैमरा वाले यूजर भी पोट्रेट मोड का लुत्फ उठा पाएंगे। इसके लिए आपके पास एक ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन होना जरूरी नहीं है। जिन स्मार्टफोन्स को ये फीचर मिलेगा वो Mi Mix 2, Mi 6, Mi 5s/Mi 5s पल्स, Mi 5, Mi 4, Mi 3, Mi नोट 2, Mi मैक्स, Mi मैक्स 2, Redmi Note 5 India, Redmi Note 5 Pro, Redmi Note 5A, Redmi Note 5A Prime, रेडमी नोट 4 (इंडिया), रेडमी नोट 4X, रेडमी नोट 3, रेडमी 5, Redmi 5A, रेडमी 4/4X, Redmi 4A, Redmi 3S, Redmi Y2, Redmi Y1 Lite, Redmi Y1 हैं।

इसके अलावा MIUI 10 में ब्राइटनेस और वॉल्यूम कंट्रोल को बदला गया है। इसके अलावा इसमें और भी कई छोटे-छोटे पर आकर्षक बदलाव किए गए हैं जैसे नोटिफिकेशन आने पर पानी की बूंद गिरने की आवाज या नोट्स डिलीट करने पर रेत की आवाज आना।

इसके अलावा एक और फीचर को जोड़ा गया है जो भारत में रहने वाले लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है वो है पेटीएम के साथ मिलकर QR कोड का इंटीग्रेशन देना। इसके जरिए जैसे ही फोन के कैमरा एेप से पेटीएम QR कोड को स्कैन किया जाएगा, फोन पेमेंट प्रोसेस को पूरा करने के लिए आपको सीधा पेटीएम एेप पर ले जाएगा।

  • Published Date: June 19, 2018 10:49 AM IST