comscore
News

Xiaomi Express delivery सेवा भारत में लॉन्च, एक दिन में ही आपका तक डिलीवर होंगे प्रोडक्ट्स

शुरुआत में, यह सेवा बेंगलुरु के कुछ पिन-कोड्स पर ही उपलब्ध है।

  • Published: February 12, 2018 1:00 PM IST
xiaomi express delivery

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में प्रवेश करने के बाद से, Xiaomi ने अपने सर्वश्रेष्ठ बिक्री वाले स्मार्टफोन के साथ अच्छी बढ़त देखी है। पिछले एक साल में, चीनी कंपनी ने कई सेवा केंद्र खोलकर, द्वार-टू-दार-पिक-अप और ड्रॉप सेवा की पेशकश के साथ अपनी सेवा में सुधार के लिए काम किया है। अब, ऐसा लगता है कि Xiaomi अपने ग्राहकों को एक नया खरीदारी वितरण सेवा शुरू करने के साथ बेहतर खरीदारी अनुभव प्रदान करना चाहती है।

एक्सप्रेस डिलिवरी सेवा, Mi।com/in और Mi ऐप स्टोर पर रखे गए सभी ऑर्डर के लिए भारत में उपलब्ध है। सेवा के साथ, Xiaomi किसी भी अतिरिक्त लागत के बिना एक ही दिन में आर्डर वितरित करेगा। इस सेवा की शुरुआत अभी कंपनी ने महज बेंगलुरु के ही कुछ पिन-कोड्स की है।

यदि आपका पिन कोड Xiaomi के सेवा क्षेत्र में शामिल है, तो आप कंपनी के ‘ऑर्डर सूचना’ पृष्ठ पर नया ‘एक्सप्रेस डिलिवरी’ विकल्प देखेंगे। इसी तरह, यदि आप ऑर्डर करने के लिए Mi ऐप स्टोर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको चेक आउट करने के दौरान ‘डिलिवरी सेवा’ विकल्प पर टैप करना होगा। यदि आ इसके लिए पात्र हैं, तो आपको ‘एक्सप्रेस डिलिवरी’ विकल्प दिखाई देगा, जहां आपको ‘कन्फर्म’ पर टैप करने की ज़रूरत होगी, जिसके बाद नई सेवा का उपयोग करके आपका ऑर्डर दे दिया जाएगा।

हालाँकि इस सेवा के साथ कुछ असुविधाएं भी शामिल हैं, जैसे आप इस सेवा का उपयोग रविवार को नहीं कर सकते हैं। दूसरा इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको 9:00AM और 4:30PM के बीच आर्डर करना होगा। इसके अलावा आप इस सेवा का लाभ उसी समय ले सकते हैं, जब आप किसी पात्र प्रोडक्ट के लिए आर्डर करते हैं, इन प्रोडक्ट्स में Redmi 4, Redmi 5A, Redmi Y1, Redmi Note 4, Mi Max 2 और Xiaomi Mi A1 आते हैं। अब अगर आप इनमें से किसी एक प्रोडक्ट के लिए आर्डर करते हैं तो ही आप इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, Xiaomi ने अभी हाल ही में अपनी Mi Bunny भारत में अपने Mi Fans के लिए एक व्हाट्सऐप फ्री सेवा के सब्सक्रिप्शन को पेश किया था। इसका निर्माण यूजर्स को लेटेस्ट प्रोडक्ट लॉन्च के बारे में इंस्टेंट जानकारी देना है।

  • Published Date: February 12, 2018 1:00 PM IST