comscore
News

शाओमी ने रेडमी नोट 5 प्रो, रेडमी Y2, Mi Mix 2 सहित इन स्मार्टफोन्स में दिया Miui 10 ग्लोबल Beta 8.7.5

नए अपडेट में Mi म्यूजिक ऐप में ट्रेन्डिंग म्यूजिक वीडियो सेक्शन भी जोड़ा गया है।

MIUI 10 Global Public ROM 805px

Image: Xiaomi


शाओमी ने अपने एंड्रॉइड बेस्ड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम, Miui 10 के अपकमिंग अपडेट के ग्लोबल Beta वर्जन 8.7.5 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने अॉफिशियल Miui फोरम पर इस नए वर्जन के रोलआउट की घोषणा की है।

नया वर्जन अलग-अलग बैच में रोल अॉउट किया जाएगा और पहले बैच में शाओमी Mi6, शाओमी Mi Mix 2, Redmi Y2, Redmi नोट 5 प्रो, Redmi नोट 5, Mi Mix 2S, Mi 5, Mi नोट 2, और Mi Mix होंगे। ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, नया अपडेट ब्लूटूथ के लिए LDAC कार्यक्षमता लाता है। इसका मतलब यह है कि यूजर क्वालकॉम की AptX HD तकनीक की तुलना में अपने वायरलेस हेडफोन या इयरफोन पर बेहतर ऑडियो क्वालिटी प्राप्त कर सकते हैं।

शाओमी का दावा है कि LDAC, AptX द्वारा दिए जाने वाला 352kbps बिट-रेट और AptX HD में मिलने वाले 576kbps बिट-रेट के मुकाबले लगभग 3 गुना बिट-रेट देता है जो कि 990kbps है। ज्यादा बिट-रेट का मतलब हाइ-क्वालिटी साउंड होता है। नया अपडेट यूजर्स को बैटरी बचाने के लिए सपोर्टिड डिवाइस पर इस फीचर को बंद करने का अॉप्शन भी देता है।

नए अपडेट ने Mi म्यूजिक ऐप में ट्रेन्डिंग म्यूजिक वीडियो सेक्शन भी जोड़ा है, जो भारतीय मार्केट के लिए बनाया गया है। यह ध्यान देने वाली बात है कि यह वर्जन अभी भी Beta में है, इसलिए यह संभव है कि सॉफ्टवेयर में बहुत से बग हो। हालांकि, कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि इस बीटा वर्जन ने इंटर्नल पोल में 95 प्रतिशत रिकमेंडेशन प्राप्त की है।

  • Published Date: July 9, 2018 4:46 PM IST