comscore
News

शाओमी ने एंड्रॉइड 8.0 बेस्ड MIUI 9 के ग्लोबल स्टेबल Rom को किया रिलीज, क्या अापकी डिवाइस है लिस्ट में?

हाल ही में शाओमी ने भारत में शाओमी नोट 5 प्रो के लिए एंड्रॉइड 8.1 ओरियो-बेस्ड MIUI 9.5 की अपडेट को रोल-आउट करना शुरू किया है।

xiaomi-miui-9-global-stable-rom

शाओमी ने पहले ही MIUI 10 ग्लोबल बीटा Rom के लिए रोल-आउट शेड्यूल शेयर किया है, वहीं आज शाओमी ने एंड्रॉइड 8.0 ओरियो-बेस्ड MIUI 9 ग्लोबल स्टेबल Rom को तीन स्मार्टफोन के लिए रोल-अाउट किया है। शाओमी की लिस्ट में Mi 5, शाओमी Mi नोट 2, और शाओमी Mi मिक्स शामिल हैं।

XDA-Developers की रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी ने Mi मिक्स, शाओमी Mi नोट 2 और शाओमी Mi 5 के लिए एंड्रॉइड 8.0 ओरियो-बेस्ड MIUI 9.6 ग्लोबल स्टेबल रोम रिलीज किया हैं। अपडेट कुछ महीनों के अंतराल के बाद रिलीज किया गया है।

हाल ही में शाओमी ने भारत में शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के लिए अपने एंड्रॉइड 8.1 ओरियो-बेस्ड MIUI 9.5 की अपडेट को रोल-आउट करना शुरू कर दिया है। अपडेट रोलआउट 29 जून से शुरू हुआ था, और क्योंकि इसे फेज तरीके से रिलीज किया जा रहा है, इसलिए आपको इसे पाने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। नोट 5 प्रो के लिए एंड्रॉइड ओरियो पर आधारित ग्लोबल रोम, बिल्ड नंबर 9.5.6.0.OEIMIFA लेकर आएगा।

इससे पहले कंपनी ने अपने एंड्रॉइड बेस्ड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम, MIUI 10 के अपकमिंग अपडेट के ग्लोबल Beta वर्जन 8.7.5 को रोल-अाउट करना शुरू किया है। इसे अलग-अलग बैच में रिलीज किया जाएगा, और पहले बैच में शाओमी Mi 6, शाओमी Mi मिक्स 2, रेडमी Y2, रेडमी नोट 5 प्रो, रेडमी नोट 5, Mi मिक्स 2S, Mi 5, Mi नोट 2, और Mi मिक्स जैसे डिवाइस शामिल होंगे। इस अपडेट की यूएसपी यह है कि यह अपडेट ब्लूटूथ के लिए LDAC फंक्शनेलिटी लाता है, जिसका मतलब यह है कि यूजर को क्वालकॉम की AptX HD तकनीक की तुलना में वायरलेस हेडफोन या ईयरफोन पर बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी मिलेगी।

  • Published Date: July 10, 2018 1:15 PM IST