comscore
News

यूट्यूब की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च, फ्री में सुनें लाखों गाने

यूट्यूब की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस डेस्कटॉप और  एड्रॉइड व iOS सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी। यह सर्विस कस्टमर्स को फ्री मिलेगी।

यूट्यूब की म्यूजिक स्ट्रूीमिंग सर्विस लॉन्च, फ्री में सुनें लाखों गाने,youtube-music-streaming-service-launched-in-the-us

यूट्यूब ने अमेरिका सहित कई देशों में अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च कर दी है। यूट्यूब ने मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलेंड और दक्षिण कोरिया में अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च की है। बता दें कि पिछले ही हफ्ते यूट्यूब ने अपने म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस की घोषणा की थी और इसे अब कई देशों के लिए रोल आउट किया गया है।

यूट्यूब का कहना है कि जल्द ही वो दूसरे देशों में भी अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च करेगा। इनमें भारत भी शामिल होगा। हालांकि अभी कंपनी ने इसकी आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है।

यूट्यूब ने एक साइन-अप पेज डाला है। यहां आप अपने देश का नाम सिलेक्ट कर सकते हैं। जैसे ही यह सर्विस आपके देश के लिए लॉन्च होगी आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा। यूट्यूब की यह म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस एप्पल म्यूजिक और Spotify के लिए कड़ी चुनौती बनने वाली है।

फ्री में मिलेगी यूट्यूब की स्ट्रीमिंग सर्विस
यूट्यूब की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस डेस्कटॉप और एड्रॉइड व iOS सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी। यह सर्विस कस्टमर्स को फ्री मिलेगी। हालांकि इसमें पेड मेंबरशिप भी है। जिसके लिए कस्टमर्स को महीने में करीब 680 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। यूट्यूब की पेड मेंबरशिप एड फ्री होगी। इसके अलावा इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस के जरिए यूजर्स म्यूजिक डाउनलोड भी कर सकेंगे और उसे ऑफलाइन मोड में भी सुन सकेंगे।

  • Published Date: May 23, 2018 12:10 PM IST
  • Updated Date: May 23, 2018 12:15 PM IST