comscore
News

यूट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी में 1 की मौत, 4 घायल

गोलीबारी यूट्यूब कैंपस के एक आउटडोर कैफे में हुई थी जहां कम से कम 1,700 कर्मचारी थे।

  • Updated: April 4, 2018 2:01 PM IST
YouTube new logo

कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो स्थित यूट्यूब के मुख्यालय में गोलीबारी की घटना में एक की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को से 19 किलोमीटर दूर स्थित सैन ब्रूनो शहर के पुलिस प्रमुख एड बरबेरिनी ने बताया कि संदिग्ध महिला हमलावर ने मंगलवार को यूट्यूब मुख्यालय परिसर में कई लोगों को घायल कर दिया और उसके बाद संभवत: उसने खुद को गोली मार ली।

बरबेरिनी ने बताया, “हमें एक महिला का शव मिला है, जिसके शरीर पर गोली का निशान है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह गोली खुद मारी गई है, लेकिन निष्कर्ष तक पहुंचने से पहले पूरी जांच की जाएगी।”

गोलीबारी यूट्यूब कैंपस के एक आउटडोर कैफे में हुई थी जहां कम से कम 1,700 कर्मचारी थे। पुलिस किसी अन्य हमलावर की संभावना के मद्देनजर इमारत की तलाशी ले रही है। बरबेरिनी ने कहा कि गोली लगने से घायल हुए चार लोगों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

‘केपीआईएक्स 5 टीवी’ ने जुकरबर्ग सैन फ्रांसिस्को जनरल हॉस्टिपल के प्रवक्ता ब्रेंट एंड्रयू के हवाले से कहा, “इस घटना में घायल एक 32 वर्षीय महिला गंभीर स्थिति में है, एक 27 वर्षीय महिला की हालत ठीक है और एक 36 वर्षीय शख्स गंभीर हालत में है।”

यूट्यूब की मूल कंपनी गूगल ने पहले एक वक्तव्य जारी करते हुए कहा था, “हम स्थानीय अधिकारियों और अस्पतालों के साथ सक्रिय रूप से समन्वय कर रहे हैं। हमारी सुरक्षा टीम परिसरों को खाली करने और क्षेत्र में कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें यूट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा, “कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो में यूट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की घटना की जानकारी मिली। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं इस घटना के पीड़ितों के साथ हैं।”

  • Published Date: April 4, 2018 1:36 PM IST
  • Updated Date: April 4, 2018 2:01 PM IST