comscore
News

बच्चे की इस हरकत से मां के iPhone का हुआ ये हाल

जानें आखिर इस महिला के iPhone के साथ ऐसा क्या हुआ है।

  • Updated: March 7, 2018 5:07 PM IST
iphone 8 plus review front

एक दो साल के लड़के ने बार-बार गलत पासवर्ड डाल कर अपनी मां की iPhone को 48 साल के लिए लॉक कर दिया है। शंघाई में एक मां ने अपने बेटे के लिए ‘एजुकेशनल वीडियो’ देखने के लिए अपना iPhone घर पर छोड़ दिया था। वहीं, घर लौटने पर मां को पता चला कि उनका iPhone 2 करोड़ 51 लाख यानी की 47 साल के लिए बंद हो गया है।

आमतौर पर आपका भी मोबाइल गलत पासवर्ड डालने के कारण कई बार लॉक हो जाता है और थोड़ी देर बाद फिर से वह अनलॉक भी हो जाता है, लेकिन चीन के शंघाई में एक 2 साल के बच्चे ने iPhone को 47 साल के लिए लॉक कर दिया है।

बता दें कि iPhone का सिक्यॉरिटी सिस्टम कुछ ऐसा है कि इसमें जितनी बार आप गलत पासवर्ड दर्ज करेंगे, वही उसके लॉक होने की सीमा बढ़ती जाएगी। यहां यह स्पष्ट नहीं है कि कितनी बार बच्चे ने गलत पासवर्ड दर्ज किया है। ऑनलाइन फोर्म Mumsnet के पोस्ट में, महिला ने सिर्फ अपना सरनेम Lu बताते हुए लॉक डिवाइस की एक तस्वीर शेयर की।

साउथ चीन मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, महिला ने कहा कि मैं वास्तव में 47 साल तक इंतजार नहीं कर सकती हूं। रिपोर्ट में बताया गया है कि Lu ने दो महीनों तक इंतजार किया है, लेकिन उनकी समस्या का कोई भी समाधान नहीं निकला है।

वहीं, इस मामले पर शंघाई के एप्पल स्टोर के टेक्निशियन ने बताया है कि फोन को अनलॉक करने के लिए महिला के पास दो ऑप्शन हैं। पहला कि फोन को फॉर्मेट किया जाए, लेकिन इसमें सभी डाटा खत्म हो जाएंगे। वहीं, दूसरा तरीका यह है कि उन्हें 48 साल तक अपने फोन के अनलॉक होने का इंतजार करना होगा। हालांकि ऐसा करने पर फोन का सारा डाटा डिलीट हो जाता है और फोन बिल्कुल वैसा हो जाता है, जैसा नया खरीदने के वक्त था।

  • Published Date: March 7, 2018 5:05 PM IST
  • Updated Date: March 7, 2018 5:07 PM IST