comscore
News

2019 में आने वाले iPhone में AR फीचर्स के साथ दिया जा सकता है ट्रिपल कैमरा: रिपोर्ट

एप्पल इस बात को स्पष्ट कर चुका है कि वो वर्चुअल रियलिटी (VR) की तुलना में ऑग्मेंटिड रियलिटी को लेकर ज्यादा उत्साही है।

iPhone 2018 models colours 9to5Mac 805px

Image credit: 9to5Mac


एप्पल इस बात को स्पष्ट कर चुका है कि वो वर्चुअल रियलिटी (VR) की तुलना में ऑग्मेंटिड रियलिटी को लेकर ज्यादा उत्साही है। एप्पल के सीईओ टीम कुक भी कई मौकों पर यह संकेत दे चुके हैं कि कंपनी भविष्य में ऑग्मेंटिड रियलिटी पर ज्यादा जोर देगी। आईफोन एक्स में सेल्फी केंद्रित फीचर्स में हम यह देख चुके हैं।

अब एप्पल ने साउथ कोरिया की कंपनी JSCK को आईफोन्स के लिए 3डी सेंसिग रियर मॉड्यूल बनाने का काम दिया है। एक नई रिपोर्ट की माने तो एप्पल 2019 में पेश होने वाले आईफोन्स मॉडल में ट्रिपल कैमरा सेटअप देगा जो कि ऑग्मेंटिड रियलिटी फीचर्स पर बेस्ड होंगे।

ETNews की रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर दक्षिण कोरिया की कंपनी JSCK एप्पल के लिए सही से 3डी-सेंसिंग रियर मॉड्यूल बना देती है तो इसके बाद एप्पल इस कंपनी को ऑग्मेंटिड रियलिटी बेस्ट ट्रिपल कैमरा सेटअप बनाने का भी ऑडर दे सकती है। लेकिन, यह 3डी-सेंसिंग रियर मॉड्यूल के बाद की बात है।

कहा तो यहां तक जा रहा है कि JSCK 2019 के सेकेंड क्वाटर से ही इन कैमरों का मास प्रोडक्शन स्टार्ट कर देगी। ऐसे में 2019 में आने वाले आईफोन्स मॉड्लस में यूजर्स को कई बदलाव नजर आएंगे। अभी तक ट्रिपल कैमरा सिर्फ हुवावे की स्मार्टफोन में आया है। हुवावे ने अपने Huawei P20 Pro में ट्रिपल कैमरा दिया है। माना जा रहा है कि सैमसंग भी अपने आने वाले Galaxy S10 में ट्रिपल कैमरा दे सकता है।

You Might be Interested

Apple iPhone X

95390

iOS 11
A11 Bionic 64-bit chipset with M11 motion coprocessor
dual 12MP camera f/1.8 and f/2.8 apertures with dual OIS
  • Published Date: July 9, 2018 2:51 PM IST