comscore
News

2019 आईफोन मॉडल सपोर्ट करेगा फास्ट चार्जिंग: रिपोर्ट

एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

apple

एप्पल का 2019 आईफोन मॉडल USB-C फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा। एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। इससे पहले  USB Type-C पोर्ट सिर्फ एप्पल के MacBook सीरीज में थी, अब इसे आईफोन और आईपैड डिवाइस में भी दिया जाएगा। इस नई रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल 2019 में पेश होने वाले आईफोन मॉडल्स के लिए चार्जर्स को रि-डिजाइन कर रहा है। ये USB Type-C पोर्ट को सपोर्ट कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल के अपने आईफोन में टाइप-सी पोर्ट को अपनाने से अन्य स्मार्टफोन कंपनियों को अपने उत्पादों में इस इंटरफेस को अपनाने में तेजी आएगी। इससे पहले सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि एप्पल 2018 आईफोन्स में यूएसबी-सी फास्ट चार्जिंग सपोर्टिड एडपटर्स और लाइटिंग कैबल्स को देगा। लेकिन, अब कहा जा रहा है कि इस साल की बजाय एप्पल 2019 के आईफोन मॉडल्स में इस फीचर को देगा।


गौरतलब है कि एनालिस्ट मिंग-ची कुओ का मानना है कि एप्पल इस साल तीन नए आईफोन रिलीज कर सकता है। इनमें से एक अफोर्डेबल आईफोन X2 में 5.8 इंच OLED प्लैगशिप डिस्प्ले और “iPhone Plus” के मॉडल में 6.5 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है। एनालिस्ट मिंग-ची  ने न सिर्फ 2018 आईफोन के आईफोन एक्स से सस्ते होने की बात कही गई है, बल्कि उन्होंने आईफोन्स के लॉन्च तारीख को लेकर भी दावा किया है। एनालिस्ट मिंग का दावा है कि 2018 के तीनों आईफोन्स सिंतबर में लॉन्च होंगे। हालांकि अभी एप्पल की तरफ से 2018 आईफोन को लेकर कोई  आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

 

  • Published Date: June 13, 2018 4:07 PM IST
  • Updated Date: June 13, 2018 4:09 PM IST