comscore
News

बीएसएनएल-एमटीएनएल को आवंटित हो 4जी स्पेक्ट्रम: संसदीय समिति

भारत संचार निगम लिमिटेड( बीएसएनएल) और महानगर संचार निगम लिमिटेड( एमटीएनएल) को जल्दी4 जी स्पेक्ट्रम का आवंटन नहीं किया गया तो वे डेटा बाजार में पिछड़ जाएंगी।

  • Published: March 14, 2018 1:47 PM IST
BSNL-Logo

संसद की एक समिति ने सरकार से कहा है कि सरकारी दूरसंचार कंपनियों को बाजार में टिके रहने तथा प्रतिस्पर्धी बनने के लिए जल्द से जल्द4 जी स्पेक्ट्रम का आवंटन किया जाना चाहिए।

सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष तथा भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर ने आज सदन में पेश रिपोर्ट में कहा, ‘‘ समिति का मानना है कि यदि भारत संचार निगम लिमिटेड( बीएसएनएल) और महानगर संचार निगम लिमिटेड( एमटीएनएल) को जल्दी4 जी स्पेक्ट्रम का आवंटन नहीं किया गया तो वे डेटा बाजार में पिछड़ जाएंगी। दूरसंचार बाजार में टिके रहने तथा प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए उन्हें यथाशीघ्र4 जी स्पेक्ट्रम का आवंटन किया जाना चाहिए।’’

रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘ समिति को सूचित किया गया है कि माननीय मंत्री( मनोज सिन्हा) ने सदन में बताया है कि सरकार इस संबंध में जल्दी ही अंतिम निर्णय लेने वाली है और विभाग इन्हें4 जी स्पेक्ट्रम देने पर संजीदगी से विचार कर रहा है।’’ उल्लेखनीय है कि एमटीएनएल और बीएसएनएल दोनों ने अपने परिचालन के दूरसंचार सर्किलों में4 जी स्पेक्ट्रम आवंटित करने का आवेदन दिया हुआ है।

  • Published Date: March 14, 2018 1:47 PM IST