comscore
News

मुंबई के एक रेस्टोरेंट में आदमी की जेब के अंदर फटा फोन

यह घटना रेस्टोरेंट के एक CCTV कैमरे द्वारा केप्चर किया गया था

Explosion 805px

स्मार्टफोन हमारे रोज मर्रा की लाइफ में पूरी तरह से अपनी जगह बना चुके हैं। हम स्मार्टफोन में पूरी तरह से निर्भर है, चाहें यातायात की स्थिति पर एक क्लिक में सारी जानकारी लेना, गाने सुनना, फोटो क्लिक करना और यहां तक ​​की सुबह नींद से जगाने से लेकर लोगो को ईमेल करने की याद दिलाने तक के काम के लिए हम स्मार्टफोन पर निर्भर रहते हैं। हम सोशल मीडिया पर समाचार या शेयरिंग कॉनटेंट को एक्सेस करने के लिए भी हमारे स्मार्टफोन पर निर्भर हैं।

हालांकि कल्पना करें कि क्या आपका डिवाइस खो गया है और आपका सारा डेटा और जरुरी ऐप्स उसके साथ चले गयी है ? आप कुछ दिनों तक एक स्मार्टफोन के बिना रहने के कारण होने वाली असुविधा महसूस करें। और अब इसके बाद आप यह कल्पना भी कीजिए कि आप रेस्टोरेंट में बैठे हैं और अचानक अापके सामने की जेब में रखे स्मार्टफोन में से धुअा निकलने लगता है। क्या आप चौंक जाएंगे कि स्मार्टफोन ने आग लग गई है या दुखी महसूस करेंगें कि आपने फोन में स्टोर्ड सारा डाटा खो दिया हैं?

मुंबई के भंडूप क्षेत्र में एक रेस्टोरेंट में दोपहर को खाना खाने के बाद बाहर जाने वाले एक आदमी के साथ भी यही हुआ। यह घटना रेस्टोरेंट में एक CCTV द्वारा कैप्चर किया गया था जहां आदमी अपनी सीट से कूद गया था जब उसे पता चला कि फोन में विस्फोट हुआ है। वह फोन को अपनी शर्ट की जेब से बाहर निकालने के लिए भागता है और उस जगह से बाहर चला जाता है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, उस व्यक्ति को मामूली चोटें आई है और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया है।

रिपोर्ट में मॉडल नंबर या स्मार्टफोन ब्रांड या कंपनी का नाम नहीं बताया गया है। एक स्मार्टफोन का यू विस्फोट होना कोई पहली घटना नहीं है, इस तरह के कई घटनाएं अतीत में भी हुई हैं, जिसमें इस साल मार्च में एक दुखद घटना शामिल थी जिसमें नोकिया 5233 शामिल था और उसमें एक व्यक्ति के जान भी चली गयी थी।

  • Published Date: June 6, 2018 6:40 PM IST