comscore
News

एयरटेल और अमेजन ने एक साल तक अमेजन प्राइम मेंबरशिप के लिए किया समझौता

अब आप इस तरीके से प्राप्त कर सकते हैं अमेजन प्राइम मेंसरशि​प मुफ्त।

  • Published: January 12, 2018 5:20 PM IST
amazon-prime-video-bgr

एयरटेल और अमेजन इंडिया के बीच हुई साझेदारी में सभी नए और मौजूदा एयरटेल पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स को 499 रुपए या उससे अधिक कीमत वाले इनफिनिटी प्लान आॅफर किए जाएंगे और इसमें एक साल की अमेजन प्राइम मेंबरशिप मिलेगी। चूंकि अमेजन प्राइम का special introductory आॅफर भारत में पिछले साल समाप्त हो गया था, इसलिए इसकी वार्षिक सदस्यता के लिए अब 999 रुपए खर्च करने पड़ते हैं।

वहीं अब एयरटेल सब्सक्राइबर्स को एक​ साल के लिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप उपलब्ध होगी जिसमें बिना किसी अतिरिक्त लागत के अमेजन प्राइम वीडियो तक अनलिमिटेड एक्सेस शामिल होगा। इसका मतलब यह है कि एयरटेल यूजर्स केवल अमेजन प्राइम वीडियो का ही सब्सक्रिप्शन नहीं बल्कि अगले एक साल के लिए प्राइम मेंबरशिप भी खरीद सकते हैं।

मौजूदा एयरटेल इनफिनिटी प्लान यूजर्स

यदि आप मौजूद एयरटेल इनफिनिटी पोस्टपेड प्लान उपयोगकर्ता हैं तो आपको एयरटेल टीवी एप डाउनलोड करने की जरूरत है, यदि पहले से डाउनलोड नहीं है तो। इस एप में आपको स्पेशल एयरटेल अमेजन डिजिटल कार्ड पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आप यह देखने के लिए सक्षम होंगे कि क्या आप आॅफर का लाभ उठाने के लिए दावा करने के योग्य हैं? जिसका अर्थ है कि आपके पास 499 रुपए या उससे अधिक का पोस्टपेड प्लान है। कार्ड पर क्लिक करने के बाद आपके लिए मेंबरशिप एक्टिवेट हो जाएगी, लेकिन इससे पहले आपको अमेजन प्राइम में डाउनलोड और साइनअप या साइनइन करने की आवश्यकता होगी।

यदि आप एक मौजूदा अमेजन सदस्य नहीं हैं, तो आपको अपने फोन नंबर और पासवर्ड के बिना पंजीकरण करना होगा। चूंकि सदस्यता आपके लिए एक अतिरिक्त लाभ है, इसलिए आपको कोई भी क्रेडिट या डेबिट कार्ड विवरण देने की आवश्यकता नहीं होगी।

नए एयरटेल इनफिनिटी प्लान यूजर्स

यदि आप इस आॅफर के लिए 499 रुपये या ऊपर का इनफिनिटी प्लान अपग्रेड करते हैं, तो प्रक्रिया पहले जैसी ही होगी। एक बार जब आप योग्य पलान चला रहे हैं, तो आप एयरटेल एप से एयरटेल-अमेजन डिजिटल कार्ड का चयन कर सकते हैं, अमेजन प्राइम डाउनलोड कर सकते हैं, साइन अप कर सकते हैं या इसमें साइन इन कर सकते हैं, और फिर आप इसके लिए तैयार हैं।

  • Published Date: January 12, 2018 5:20 PM IST