comscore
News

एयरटेल और कार्बन ने दो नए 4G स्मार्टफोन्स उतारे

एयरटेल ने गुरुवार को कार्बन मोबाइल्स के साथ साझेदारी के अंतर्गत दो नए एंड्राइड पॉवर्ड 4G स्मार्टफोन्स के लॉन्च की घोषणा की।

  • Published: November 17, 2017 7:30 PM IST
Karbonn-A1-Indian

भारती एयरटेल ने गुरुवार को कार्बन मोबाइल्स के साथ साझेदारी के अंतर्गत दो नए एंड्राइड पॉवर्ड 4G स्मार्टफोन्स के लॉन्च की घोषणा की। ‘A1 Indian’ स्मार्टफोन 1,799 रुपए (4,390 रुपए की MRP की तुलना में) और ‘A41 Power’ 1,849 रुपए (4,290 रुपए की MRP की तुलना में) में उपलब्ध होगा। दोनों डिवाइसेस में फुल टच 4-इंच स्क्रीन, 1जीबी रैम, ड्यूअल सिम स्लॉट्स, ड्यूअल कैमरा जैसे फीचर्स शामिल हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इन नए स्मार्टफोन को फीचर फोन की कीमत पर पेश किया गया है। यह लॉन्च एयरटेल की ‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ पहल का हिस्सा है, जिसका लक्ष्य प्रत्येक भारतीय को 4G स्मार्टफोन खरीदने और डिजिटल दुनिया में आने में सक्षम बनाना है।

कंपनी ने कहा कि गूगल द्वारा प्रमाणित 4जी स्मार्टफोन नये एंड्राइड 7.0 नौगट OS पर आधारित हैं। इनमें गूगल प्ले स्टोर पर यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सएप समेत सभी एप्स उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, दोनों स्मार्टफोन में माय एयरटेल एप, एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक भी दिया गया है।

बयान में बताया गया कि दोनों 4G स्मार्टफोन्स में एयरटेल का 169 रुपए का मासिक पैक होगा, जो प्रचुर डाटा और कॉलिंग फायदों की पेशकश करता है। एयरटेल-कार्बन की साझेदारी के अंतर्गत सभी स्मार्टफोन अमेजन इंडिया पर भी उपलब्ध होंगे। A40 इंडियन अमेजन पर गुरुवार से उपलब्ध है, A1 इंडियन और A41 Power अगले सप्ताह से उपलब्ध होगा।

भारती एयरटेल के उपभोक्ता व्यवसाय के निदेशक एवं मुख्य विपणन अधिकारी राज पुडिपेड्डी ने कहा, “‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ पहल के तहत हमारे पहले ऑफर की भारी मांग रही, जो कि इस अभिनव पेशकश के विस्तार को दर्शाता है। इस रोमांचक यात्रा में अमेजन को एक भागीदार के रूप में पाकर भी हम प्रसन्न हैं और उनके साथ निकटता से कार्य करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि यह भागीदारियां भारत को एक स्मार्टफोन देश बनाने में हमारे योगदान में मदद करेगी।”

कार्बन मोबाइल्स के प्रबंध निदेशक प्रदीप जैन ने कहा, “एयरटेल के साथ गठबंधन कर हमें खुशी हो रही है। एयरटेल के साथ हमारे ऑफर को मिले शानदार रिस्पांस से हमें हमारी मौजूदा ग्राहक सूची में 70 प्रतिशत नये ग्राहक जोड़ने में सहायता मिली।”

‘A1 इंडियन’ 4G स्मार्टफोन के लिए ग्राहक को 3,299 रुपए का डाउन पेमेन्ट करना है और A41 Power 4G स्मार्टफोन के लिए डाउन पेमेन्ट की राशि 3,349 रुपए है। इसके बाद ग्राहक को एयरटेल से 169 रुपए के लगातार 36 मासिक रिचार्ज करवाने होंगे। ग्राहक को 18 महीने बाद 500 रुपए वापस मिलेंगे और अन्य 1000 रुपए 36 महीनों के बाद वापस मिलेंगे, इस प्रकार कुल 1500 रुपए का नगद लाभ होगा। इसे भी देखें: याहू मेल ने फ्लाइट अपडेट के लिए पेश किए नए फीचर्स

यदि ग्राहक 169 रुपए का प्लान नहीं लेना चाहते हैं, तो वह अपनी आवश्यकता के अनुसार किसी भी मूल्य और वैधता का रिचार्ज करवा सकते हैं। हालांकि, नगद लाभ का दावा करने के लिये पहले 18 महीनों के भीतर 3,000 रुपए का रिचार्ज होना चाहिए (500 रुपए की पहली रिफंड किश्त के दावे के लिये) और अगले 18 महीनों में फिर 3,000 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा (1,000 रुपए की दूसरी रिफंड किश्त के दावे के लिए)। इसे भी देखें: इन टिप्स को फॉलो कर डाउनलोड करें इस्टाग्राम, फेसबुक और यू्ट्यूब के वीडियो

बयान में बताया गया कि स्मार्टफोन पर पूरी तरह से ग्राहक का स्वामित्व होगा और नगद लाभ का दावा करने के लिये एयरटेल/कार्बन को फोन वापस करने की आवश्यकता नहीं है। इसे भी देखें: Honor Holly 4 यूरोप में Honor 6A Pro नाम से हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • Published Date: November 17, 2017 7:30 PM IST