comscore
News
> > > एयरटेल ने हाई स्पीड नेटवर्क और 5जी के लिए एसके टेलीकॉम से समझौता किया

एयरटेल ने हाई स्पीड नेटवर्क और 5जी के लिए एसके टेलीकॉम से समझौता किया

भारती एयरटेल ने बयान जारी कर कहा कि दोनों कंपनियां 5जी तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के मानकों को सुधारने के लिए भी मिलकर काम करेंगी।

airtel-logo

दूरसंचार सेवाएं देने वाली कंपनी भारती एयरटेल ने दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलीकॉम के साथ रणनीतिक करार की आज घोषणा की। दोनों मिलकर देश में सबसे उन्नत दूरसंचार नेटवर्क तैयार करेंगे।

भारती एयरटेल ने बयान जारी कर कहा कि दोनों कंपनियां 5जी तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के मानकों को सुधारने के लिए भी मिलकर काम करेंगी। वे संयुक्त तौर पर इन प्रौद्योगिकियों को भारत में पेश करने के लिए पारिस्थितिकी तैयार करने पर भी काम करेगी। इसे भी देखें: Samsung Galaxy Note 8 या Samsung Galaxy S8+ कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए रहेगा बढ़िया चॉइस?

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा, ‘‘इस भागीदारी से भारत में एयरटेल के उपभोक्ताओं को काफी बेहतर अनुभव मिलेगा। उन्हें एक ऐसी कंपनी के अनुभव का लाभ मिलेगा जिसने विश्व के सबसे शानदार मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क में से एक तैयार किया है।’’ मित्तल ने कहा कि एयरटेल ने हमेशा अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को भारत लेने की कोशिश की है।  इसे भी देखें: HTC अपने U11 Lite स्मार्टफोन को एंड्राइड वन के साथ कर सकता है पेश: रिपोर्ट

उन्होंने कहा, ‘‘एसके टेलीकॉम की प्रौद्योगिकी में निर्विवाद और स्पष्ट बढ़त के कारण यह ऐसी भागीदारी होगी जो भारत में सारा परिदृश्य बदल देगी। इससे भारत विश्व के उन देशों में शामिल हो जाएगा जहां सबसे उन्नत ब्रॉडबैंड सेवा होगी।’’ उल्लेखनीय है कि एसके टेलीकॉम ने ही विश्व में पहली बार सीडीएमए (2जी), डब्ल्यूसीडीमीए (3जी) और एलटीई-ए(4जी) तकनीक पेश किया था। कंपनी 500 एमबीपीएस तक 4जी स्पीड मुहैया कराती है। 2014 में उसने नोकिया नेटवर्क्स की प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर 600 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा ट्रांसमिशन कर दिखाया था। इसे भी देखें: हुवावे Watch 2 4G सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स