comscore
News

एयरटेल के इन दो प्रीपेड पैक में पहले से कम मिल रहा है डाटा

कंपनी ने 149 रुपए और 399 रुपए वाले प्रीपेड पैक में यह डाटा की कटौती की है।

airtel-india-4g-ads

एक ओर जहां टेलीकॉम कंपनियां अपने प्लान में बदलाव कर पहले से ज्यादा डाटा ऑफर कर रही हैं तो वहीं, एयरटेल ने इस बार लीग से हटकर काम किया है। खबर है कि एयरटेल ने अपने दो प्रीपेड पैक में प्रति दिन मिलने वाले डाटा को कम कर दिया। कंपनी ने 149 रुपए और 399 रुपए वाले प्रीपेड पैक में यह कटौती की है।

TelecomTalk की रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल इस कटौती के बाद अपने 149 रुपए वाले प्रीपेड पैक में प्रति दिन 2जीबी डाटा की जगह 1जीबी डाटा और 399 रुपए वाले पैक में प्रति दिन 2.4 जीबी डाटा की जगह 1.4जीबी डाटा दे रही है। इसके अलावा जानकारी इस बात की भी है कि कुछ यूजर्स को 399 रुपए वाले पैक में 70 दिन की वैलिडिटी मिल रही है।

एयरटेल के इस कदम से अब रिलायंस जियो और वोडाफोन जैसी कंपनियों के पास ग्राहकों को लुभाने का अवसर मिल गया है। गौर करने वाली बात है कि बीते महीने की शुरुआत में ही एयरटेल ने अपने 399 रुपये वाले पैक को अपग्रेड किया था।

बता दें कि रिलायंस जियो और वोडाफोन को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने अपना पोस्टपेड प्लान को रीवैम्प किया था। एयरटेल ने 649 रुपए वाला पोस्टपेड प्लान अपग्रेड किया, जिसमें यूजर्स को 80 फीसदी डाटा का लाभ दिया गया।

कंपनी ने इस पोस्टपेड प्लान के साथ 90 जीबी 3जी और 4जी डाटा ऑफर की पेशकश की इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में कस्टमर्स को 90 जीबी डाटा हर महीने मिलेगा। इस रीवैम्प ऑफर में कस्टमर्स को 100 एसएमएस मैसेज और रोमिंग में भी अनलिमिटेड आउटगोइंग कॉल ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा अगर आपका डाटा बच जाता है तो उसे अगले महीने के सर्कल में एड कर दिया जाएगा।

  • Published Date: July 2, 2018 4:37 PM IST