comscore
News

Alcatel 1 एंड्रॉइड गो स्मार्टफोन ऑफिशियल हुआ पेश, जानें कीमत और फीचर्स

Alcatel 1 एंड्रॉइड गो स्मार्टफोन ऑफिशियल हुआ पेश, जानें कीमत और फीचर्स

Alcatel 1

Alcatel ने पिछले महीने मई में अपने बजट स्मार्टफोन Alcatel 3V को भारत में लॉन्च किया था। वहीं, कुछ समय पहले कंपनी के एंट्री-लेवल Alcatel 1 की स्पेसिफिकेशन लीक हुई है। अब इस डिवाइस को कंपनी ने ऑफिशियली तौर पर पेश कर दिया है। यह डिवाइस एंड्रॉइड Go एडिशन है।

Alcatel 1 को कंपनी ने $89 (लगभग 6,136) रुपए में पेश किया है। डिवाइस को जुलाई की शुरुआत में यूएस और यूरोप की मार्केट में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि डिवाइस एंड्रॉइड (गो एडिशन) पर कार्य करता है जो कि लो-एंड स्मार्टफोन्स के लिए पेश किया गया था। इसमें पहले से ही जीमेल गो, मैप्स गो, फाइल्स गो, क्रोम, यूट्यूब गो, असिस्टेंट गो, प्ले स्टोर और जीबोर्ड है।

Alcatel 1 की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5-इंच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 960×480 पिक्सल है। इसके साथ ही यह मीडियटेक MT6739 SoC और 1जीबी रैम के साथ आता है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर फोन में जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ और ड्यूल सिम है। Alcatel 1 को ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 5-मेगापिक्सल रियर यूनिट और 2-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। एंड्रॉइड Oreo (गो एडिशन ) और इसमें पावर बैकअप के लिए 2,000mAh की बैटरी मौजूद है। इसके साथ ही यह डिवाइस Metallic blue, Metallic gold और Metallic black कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

  • Published Date: June 28, 2018 2:43 PM IST