comscore
News

Alcatel 1X एंड्राइड Oreo (Go Edition) स्मार्टफोन जल्द भारत में होगा पेश

एंड्राइड गो गूगल एप का कस्टमाइज्ड वर्जन है जो अधिक स्टोरेज के बिना बेहतर प्रदर्शन प्रदान करता है।

  • Published: March 14, 2018 9:46 AM IST
Alcatel-1X

एंड्राइड Oreo (Go Edition) जल्द ही भारत में Alcatel 1X के माध्यम से आने वाला है। यह पहला स्मार्टफोन होगा जो कि गूगल ऑप्टिमाइज्ड ओएस पर कार्य करेगा जो कि लो-एंड हैंडसेट के लिए है। Alcatel 1X को सबसे पहले पिछले माह बार्सिलोना में हुए MWC 2018 में पेश किया गया था। इस स्मार्टफोन के साथ ही कंपनी ने Alcatel 5 और Alcatel 3 सीरीज को पेश किया था।

कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए स्मार्टफोन पेश किया है, लेकिन अभी तक इस स्मार्टफोन के लिए आधिकारिक कीमत की घोषणा नहीं की है। उम्मीद है कि यह बजट श्रेणी में एक एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा।

Alcatel 1X की स्पेसिफिकेशन

अगर बात करें स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 5.34-इंच डिसप्ले दिया गया है, जिसमें 18:9 एस्पेक्ट रेशियो मौजूद है। साथ ही यह स्मार्टफोन octa-core मीडियाटेक MT6739 प्रोसेसर पर आधारित है। फोन में 1जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इंटरनल स्टोरेज को यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं।

फोटोग्राफी के लिए Alcatel 1X में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का कैमरा ऑटो फोक्स और फ्लैश के साथ मौजूद है।

स्मार्टफोन के यूएसपी के बारे में बात करें तो गूगल के एंड्राइड Oreo (Go Edition) के साथ Alcatel 1X में i गूगल गो, गूगल मैप्स गो और यूट्यूब गो सहित लोकप्रिय एंड्राइड एप्स के अनुकूलित संस्करण होंगे। इस आइडिया की मदद से उन क्षेत्रों के लोगों को एक बेहतर एक्सपीरियंस देना है जहां इंटरनेट इंफ्रास्ट्रक्चर अभी भी विकसित हो रहा है।

Alcatel 1X कस्टमाइज्ड गूगल असिस्टेंट के साथ आता है। साथ ही फोन में पावर बैकअप के लिए 2,460mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा स्मार्टफोन 4G VoLTE सपोर्ट के साथ आता है।

You Might be Interested

Alcatel 1X
Android Oreo (Go Edition)
13 MP or 8 MP
  • Published Date: March 14, 2018 9:46 AM IST