comscore
News

Nokia 3 और इसके ऊपर के सभी स्मार्टफोंस ने ज्वाइन किया एंड्राइड One Program

Nokia 1 यूजर्स को इस बात से कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि इस स्मार्टफोन को पहले ही एंड्राइड Go के साथ लॉन्च किया गया है।

  • Published: February 26, 2018 5:00 PM IST
Nokia 7 plus new image

HMD Global ने MWC 2018 इवेंट में एक अलग से प्रेस कांफ्रेंस करके अपने कई नए Nokia स्मार्टफोंस को लॉन्च किया है। इसके अलावा इसी इवेंट में कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि उसका हर Nokia स्मार्टफोन अब एंड्राइड One Program को ज्वाइन करेगा। अगर आप अभी तक नहीं जानते हैं तो आपको बता देते हैं कि एंड्राइड One एक स्टॉक वर्जन है, जो गूगल को सीधे तौर पर सपोर्ट करता है।

एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन्स स्टोरेज को सेव करने और अधिकतम सुरक्षा प्रदान करने के लिए कुछ पूर्व-इंस्टॉल किए गए ऐप्स के साथ आता है, इसके अलावा इसके यूजर इंटरफ़ेस को किसी भी तरह से कस्टमाइज्ड नहीं किया गया होता है, यह बिलकुल वैसा ही होता है जैसा इसे गूगल की ओर से बाजार में लाया जाता है। इसे आपको पुरे स्टॉक एंड्राइड का आनंद मिलता है।

लगभग सभी HMD स्मार्टफ़ोन सहित सभी एंड्रॉइड वन डिवाइस, लॉन्च के तीन साल बाद सुरक्षा अद्यतन प्राप्त करते हैं, और अपडेट अन्य स्मार्टफोन से पहले अच्छी तरह से रोल करते हैं।

जिन Nokia स्मार्टफोंस को आधिकारिक तौर पर एंड्राइड One Program से जोड़ा गया है, उनमें Nokia 3, Nokia 5, Nokia 6, Nokia 6 (2018), Nokia 7, Nokia 7 Plus, Nokia 8, और Nokia 8 Sirocco शामिल हैं। इसका मतलब यह है कि फीचर फोन नोकिया 3310 और नए 8110 के अलावा जिन फोंस को इस प्रोग्राम में शामिल नहीं किया गया है, वह Nokia 1 और Nokia 2 हैं।

हालाँकि Nokia 1 के यूजर्स को इस बात से कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि उन्हें तो पहले ही यह स्मार्टफोन एंड्राइड Go प्रोग्राम के साथ मिल रहा है। यह ऑपरेटिंग सिस्टम का एक हल्का वर्जन है, जिसे लो-एंड स्मार्टफोंस के लिए निर्मित किया गया है।

You Might be Interested

Nokia 3310

3310

Nokia Series 30+
2 MP with LED flash
  • Published Date: February 26, 2018 5:00 PM IST