comscore
News

गूगल Home को टक्कर देने के लिए अमेजन ने चला ये दांव

गूगल के स्मार्ट स्पीकर को टक्कर देने की कोशिश में अमेजन।

  • Published: April 11, 2018 10:39 AM IST
Amazon Echo-Echo-Dot-Echo-Plus-launched

अमेजन इको को टक्कर देने के लिए गूगल ने मार्कट में अपने दो स्पीकर गूगल होम और गूगल मिनी को मंगलवार को लॉन्च किया था। ऐसे में अमेजन ने भी गूगल से दो-दो हाथ करने की तैयारी पूरी करते हुए अपने ई-कॉर्मस प्लेटफॉर्म पर इको डॉट और इको स्पीकर की दो यूनिट खरीदने पर डिस्काउंट की पेशकश की है।

अमेजन की डिस्काउंट की यह पेशकश सीमित समय के लिए है। ऑफर के तहत जो कस्टमर्स अमेजॉन पर दो इको डॉट की खरीदारी करता है तो उसे 1,000 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं दो अमेजन इको स्पीकर की खरीदारी पर 3,000 रुपए के डिस्काउंट की पेशकश की जा रही है।

अमेजन का कहना है कि यह डिस्काउंट प्लेटफॉर्म पर ऑटोमेटिक चेकआउट के समय अप्लाई हो जाएगा। अमेजन इको डाट की कीमत 4,499 रुपए और इको की कीमक 9,999 रुपए है। कंपनी का प्रीमियम इको प्लस 14,999 रुपए की कीमत में आ रहा है। अमेजन ने पिछले साल अक्टूबर में अपने इन स्मार्ट स्पीकर को लॉन्च किया था। अमेजन एलेक्सा पावर्ड इको स्पीकर पर डिस्काउंट 6 अप्रैल से 12 अप्रैल तक चलेगा।

गूगल होम मिनी की कीमत 4,4999 रुपये और स्टैंडर्ड गूगल होम की कीमत 9,999 रुपये है। गूगल ने अपने स्पीकर की कीमत काफी हद तक अमेजन के स्पीकर जितनी ही रखी है। इसके अलावा गूगल के होम स्पीकर को गूगल प्ले म्यूजिक, नेटफ्लिक्स, गाना, सावन और यूट्यूब जैसी कई मल्टीपल ऐप्स का सपोर्ट मिल रहा है।

  • Published Date: April 11, 2018 10:39 AM IST