comscore
News

Amazon Echo डिवाइस बिना किसी इनवाईट के भारत के सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध

अब आप Amazon Echo, Echo Dot, और Echo Plus डिवाइसेस को रिटेल आउटलेट्स से खरीद सकते हैं।

  • Published: February 15, 2018 10:12 AM IST
amazon-echo-india-launch

अब आप आज से, सभी अमेज़न स्मार्ट स्पीकर्स और डिवाइसेस को सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से बिना किसी इनवाईट के खरीद सकते हैं। इसका मतलब है कि अब सभी Amazon Echo Dot, Amazon Echo और Amazon Echo Plus डिवाइस सभी भारतीय उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हो गए हैं।

आपको बता दें कि अपने लॉन्च के बाद इन डिवाइसेस को महज इनवाईट के आधार पर ही ख़रीदा जा सकता था, हालाँकि आप इन्हें अमेज़न।इन के माध्यम से भी खरीद सकते हैं, इसके अलावा आपको बता दें कि आप इन डिवाइसेस को अब लगभग 350 रिटेल स्टोर्स के माध्यम से खरीद सकते हैं, इन स्टोर्स में क्रोमा, रिलायंस, विजय सेल्स, क्रॉसवर्ड और अन्य 20 शहरों में भी ले सकते हैं।

भारत में Amazon Echo की कीमत

अगर कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि Amazon Echo Dot की कीमत Rs. 4,499 है, इसके अलावा Amazon Echo की कीमत Rs. 9,999 है, वहीँ Amazon Echo Plus डिवाइस की कीमत Rs. 14,999 है। इसके अलावा आपको यहाँ यह भी बता दें कि अपने लॉन्च के समय यह बहुत से डिस्काउंट और अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप के साथ मिल रहे थे। हालाँकि इसकी ज्यादा बड़े पैमाने पर उपलब्धता को बढ़ाने के बाद से इन सभी ऑफर्स को बंद कर दिया है। हालाँकि Amazon Echo Plus पर आपको अभी भी ऑनलाइन और कुछ ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर कुछ बढ़िया ऑफर मिल रहे हैं, इन्हें Philip Hue शामिल है।

बड़े पैमाने पर इसकी उपलब्धता के कारण इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है। अमेज़न Echo अब आपको अलेक्सा-टू-अलेक्सा कॉलिंग और मैसेजिंग फीचर इस्तेमाल करके की आज़ादी देता है। अनुभव को बढ़ाने के लिए, अमेज़न ने एक नया मल्टी-रूम म्यूजिक फीचर जोड़ा है जो आपको एक से अधिक इको उपकरणों पर संगीत चलाने और नियंत्रित करने की अनुमति देता है। आवाज़-नियंत्रित एलेक्सा का उपयोग करके, आप एकल आवाज़ कमांड से कई श्रृंखलाओं को क्रियान्वित करने के लिए दिनचर्या भी सेट कर सकते हैं, आवाज का उपयोग करके अमेज़न पर खरीदारी कर सकते हैं, और 12,000 से अधिक स्किल्स में से चुनाव कर सकते हैं।

कंपनी ने आगे कहा कि एलेक्सा डेवलपर्स आप को ऑर्डर करने, कैब बुक करने और अधिक मदद करने के लिए वॉयस असिस्टेंट में और अधिक कौशल जोड़ रहे हैं।

  • Published Date: February 15, 2018 10:12 AM IST