comscore
News

अमेजन इंडिया अपनी 5वीं एनिवर्सरी पर दे रहा है कैशबैक

अमेजन इंडिया अपनी 5वीं एनिवर्सरी पर दे रहा है कैशबैक

amazon-logo

अमेजन इंडिया आज अपनी पांचवीं एनिवर्सरी मना रहा है। इस मौके पर अमेजन के सीईओ Jeff Bezos ने भारतीय कस्टमर्स के लिए एक ओपन लेटर लिखा है। इस लेटर में उन्होंने पिछले दो वर्षों में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली और शॉपिंग वेबसाइट बनाने में सभी लोगों का समर्थन देने के लिए धन्यवाद किया है। इस सेलिब्रेशन को मनाने के लिए Bezos ने अमेजन पर कम से कम 1,000 रुपए की शॉपिंग पर 250 रुपए के कैशबैक की घोषणा की है। ऑफर सिर्फ डिजिटल पेमेंट के लिए ही मान्य होगा।

लेटर में Bezos ने कहा है कि अमेजन इंडिया ने इन 5 सालों में कई माइलस्टोन हासिल किए हैं। इस समय अमेजन, 100% सर्विसेबल पिन कोड के माध्यम से कस्टमर्स तक पहुंच बना रही है। कंपनी के बड़े पैमाने पर विकास में स्थानीय व्ययपारियों का भी हाथ है।

कंपनी 13 राज्यों में 50 फुलफिलमेंट स्टोर्स से पैकेज भेजती है। इसके अलावा अपने लेटर में Bezos ने पिछले साल लॉन्च हुए Alexa और Echo स्पीकर्स की बात की। वर्चुअल असिस्टेंट में 15,000 स्किल्स और फीचर मौजूद हैं। अमेजन इसके अलावा थर्ड पार्टी डेवलपर के साथ काम कर रही है।

CEO ने अपनी किंडल बुक स्टोर और अमेजन प्राइम वीडियो सर्विस की ग्रोथ के बारे में भी जानकारी दी है। ऑनलाइन बुक स्टोर पर ई-बुक्स की बात करें तो आप Hindi, Marathi, Tamil, Gujarati और Malayalam भाषाओं में किताबों को ले सकते हैं।

  • Published Date: June 6, 2018 2:44 PM IST