comscore
News

भारतीय स्मार्टफोनों की सुरक्षा करेगा अमेरिकी एप

अमेरिकी तकनीकी कंपनी रेडमोर्फ ने गुरुवार को स्मार्टफोन की सुरक्षा करने वाले अपने एप के साथ भारतीय बाजार में पदार्पण किया।

  • Published: January 19, 2018 8:00 PM IST
smartphones-stock-image

अमेरिकी तकनीकी कंपनी रेडमोर्फ ने गुरुवार को स्मार्टफोन की सुरक्षा करने वाले अपने एप के साथ भारतीय बाजार में पदार्पण किया। ‘द अल्टीमेट प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी सोल्यूशन्स’ एप की मदद से उपभोक्ता अपने फोन से दूर रहते हुए भी उस पर नजर रखकर अपनी निजता की सुरक्षा कर सकेंगे।

यह एप फोन में मौजूद सभी तरह के एप के क्रियाकलापों की गणना कर उनके नुकसान का आकलन पहले ही कर लेता है, जिससे खतरे की आशंका कम हो जाती है। यह एप संदिग्ध एप का व्यावहारिक और पूर्वानुमान विश्लेषण व पहचान कर उन्हें आपके फोन के लिए निषिद्ध कर देता है।

रेडमोर्फ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और संस्थापक अभय एड्लेबड्कर ने कहा कि एपों को बार-बार अनुमति देने को कठिन समझने वाले उपभोक्ता एक ही बार में बिना नियम और निर्देश पढ़े एपों को सक्रिय होने की अनुमति दे देते हैं। इससे आपके मोबाइल डाटे का दुरुपयोग हो सकता है। रेडमोर्फ अपने उपभोक्ताओं को उनकी प्राइवेसी की सुरक्षा बेहतर तरीके से करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। उपभोक्ताओं को इसकी 30 दिन की सेवा के लिए 50 रुपये देने होंगे। फिलहाल यह प्ले स्टोर पर 21 दिनों के लिए प्रायोगिक तौर पर उपलब्ध है। यह एप फोन के प्रदर्शन पर नजर रखेगा और आपके बैंक, ईमेल, सोशल और अन्य गलत एप्स को उन एपों की नजरों से बचाएगा। रेडमोर्फ एप अमेरिका की कार्नेगी मेलन यूनिवर्सिटी के सायलैब प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी इंस्टीट्यूट का हिस्सेदार है।

  • Published Date: January 19, 2018 8:00 PM IST