comscore
News

शाओमी Mi A1 के लिए एंड्राइड 8.0 Oreo बीटा परीक्षण शुरू

शाओमी Mi A1 में एंड्राइड 8.0 Oreo के आने से फास्ट चार्जिंग सपोर्ट इनेबल होगा।

  • Published: December 26, 2017 2:15 PM IST
xiaomi-mi-a1-rose-gold

शाओमी द्वारा लॉन्च किया गया स्मार्टफोन Mi A1 बाजार में मौजूद अच्छे बजट फोन में से एक है। इसकी खासियत है कि यह कंपनी का पहला एंड्राइड वन डिवाइस है, जिसका मतलब है कि यह एंड्राइड पूरी तरह से स्टॉक नहीं करता है और इसमें कोई संशोधन नहीं है। कंपनी द्वारा Mi A1 के लॉन्च के दौरान घोषणा की थी कि वह 2017 के अंत तक इस स्मार्टफोन को एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट मुहैया कराएगी। किंतु अंतिम अपडेट अभी तैयार नहीं है और इसीलिए कंपनी ने कुछ मालिकों को प्राइवेट बीटा टेस्ट के लिए इनवाइट भेजा है।

Telecomtalk बेवसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस भारतीय समाचार साइट को प्राइवेट बीटा परीक्षण करने का मौका मिला और रिपोर्ट में बताया गया कि बहुत से अपडेट परीक्षण के दौरान पहले ही सामने आ गए हैं। इस अपडेट में साधारण Oreo अपडेट मौजूद है। जैसे कि डिजाइन किए गए सेटिंग एप, अडेप्टिव आइकॉन, आॅटोफिल एपीआई और पिक्चर इन पिक्चर आदि। रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि अपडेट के बाद एप लोड बार बहुत तेज है और एनिमेशन अधिक स्मूथ है।

Oreo अपडेट के बाद शाओमी Mi A1 स्मार्टफोन में क्विक चार्जिंग सपोर्ट भी शामिल होगा। अपडेट के बाद इस स्मार्टफोन को 100 प्रतिशत चार्ज होने में 92 मिनट का समय लगेगा। जबकि पहले चार्जिंग समय दो घंटे था। बता दें कि Mi A1 के साथ बंडल चार्जर नहीं था और फास्ट चार्जिंग का अभाव होने के कारण इसे Oreo अपडेट के माध्यम से बदला जाएगा।

शाओमी Mi A1 में 5.5-इंच की FHD डिस्प्ले दी गई है। यह फोन क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें 6जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं। इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है, इस सेटअप में 12-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 12-मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस 2x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही इसमें 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi A1

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2.0GHz Processor
12 MP (wide-angle) + 12 MP (telephoto)
  • Published Date: December 26, 2017 2:15 PM IST