comscore
News

वीवो ला रहा है Apple से भी उम्दा FaceID फीचर

वीवो ने 3डी डेप्थ सेंसिंग सिस्टम की घोषणा की है।

apple-iphone-x-hands-on-bgr-1

चाइनीज कंपनी वीवो अमेरिकी दिग्गज एप्पल से भी उम्दा फेसआई फीचर लेकर आ रही है। माना जा रहा है कि यह फेसआईडी टेक्नोलॉजी एप्पल से बेहतर होगी। अभी तक एप्पल की ही फेसआईडी टक्नोलॉजी को सबसे उम्दा माना जाता है। एप्पल ने हाल ही में आईफोन एक्स को लॉन्च किया है। यह आईफोन सबसे कम सेकेंड में अनलॉक होने वाले आईफोन है, लेकिन अब एंड्रॉयड एप्पल से भी एडवांस फेसआईडी टेक्नोलॉजी लाने जा रहा है।

यह नई टेक्नोलॉजी सीधे तौर पर एप्पल को चुनौती देगी। इसे वीवो लेकर आ रही है। शंघाई में होने वाले एमडब्ल्यूसी आयोजन में इसे प्रदर्शित किया जाएगा। यह  FaceID की तरह फीचर iPhone X से बेहतर और एक्यूरेट होगा। स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी वीवो ने 3डी डेप्थ सेंसिंग सिस्टम की घोषणा की है। इसमें 300,000 प्वॉइंट्स होंगे।


वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, वीवो की यह नई फेसआईडी टेक्नोलॉजी 3 मीटर की दूरी से ही फेस को स्कैन कर लेगी।  यह 3डी सेंसिंग टेक्नोलॉजी आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी पर काम करेगी। हालांकि अभी इस फीचर के आने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन अभी से इसे एप्पल को चुनौती देने वाला फीचर माना जाने लगा है।  वीवो ने साफ कर दिया है कि यह सिर्फ कॉन्सेप्ट नहीं है बल्कि मास प्रोडक्शन के लिए यह टेक्नोलॉजी एकदम तैयार है।

  • Published Date: June 28, 2018 12:35 PM IST