comscore
News

Google I/O 2018: एंड्रॉइड P Beta प्रोग्राम Pixel और कई non-Pixel फोन्स के लिए हुआ उपलब्ध

आइए जानते हैं कि एंड्राइड P Beta का एक्सेस किन डिवाइस को मिलेगा।

android-p-main-screen-pixel-bgr

गूगल ने अपने पहले दिन एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस Google I/O 2018 की जोरदार शुरुआत की। पिछले साल की तरह कंपनी ने इस कॉन्फ्रेंस में एंड्रॉइड P की डिटेल के बारे में जानकारी दी। वहीं, एंड्रॉइड P के Beta प्रोग्राम को भी जारी कर दिया।

नए एंड्रॉइड के फीचर्स के साथ ही कंपनी ने Pixel लाइनअप के लिए एंड्रॉइड P Beta प्रोग्राम को जारी किया। इस साल अगर कुछ अलग की बात करें तो वह यह है कि कंपनी ने कई Non-Pixel डिवाइस को भी अपने बीटा कार्यक्रम में शामिल करने का ऐलान किया है।

गूगल के इस महत्वपूर्ण कदम से वह यूजर्स भी इस प्रोग्राम में हिस्सा ले सकेंगे, जिन्होंने एंड्रॉइड के नए संस्करण को ड्राइव करने के लिए पिक्सल डिवाइस नहीं खरीदे हैं। इससे गूगल को एंड्रॉइड P को लेकर मिलने वाले फीडबैक की संख्या भी अधिक हो जाएगी। एंड्रॉइड डेवलपर्स वेबसाइट के मुताबिक, इसका कारण प्रोजेक्ट ट्रेबल है।

प्रोजेक्ट ट्रेबल एक नया तरीका है जिसे गूगल ने अपने एंड्रॉइड अपडेट के लिए विकसित किया है। कंपनी के मुताबिक, स्मार्टफोन निर्माताओं को एंड्रॉइड की नई रिलीज के साथ अपडेट एंड्रॉइड ओएस फ्रेमवर्क से लेना पड़ता था।

इन फोन को मिलेगा एंड्रॉइड P Beta प्रोग्राम:

Google Pixel 2
Google Pixel 2 XL
Google Pixel
Google Pixel XL
Essential Phone
Nokia 7 Plus
Oppo R15 Plus
Sony Xperia XZ2
Vivo X21UD
Vivo X21
Xiaomi Mi Mix 2S
OnePlus 6

हम समझ सकते हैं कि सैमसंग और एलजी स्टॉक एंड्रॉइड ओएस पर अपने डिवाइस पेश नहीं करती हैं, लेकिन लिस्ट में मोटोरोला का नाम ना होना थोड़ा आश्चर्यजनक है। हमें आशा है कि जिन डिवाइस का नाम इस लिस्ट में नहीं है उनके निर्माता अपने उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड P बीटा इंस्टॉल करने की अनुमति देने के लिए एक नया रास्ता निकाल सकते हैं।

You Might be Interested

Google Pixel

57000

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Snapdragon 821 Quad-Core 2.15GHz Processor
12.3 MP with f2.0 Aperture, LED flash, Phase detection auto-focus, laser auto-focus
  • Published Date: May 9, 2018 1:11 PM IST
  • Updated Date: May 9, 2018 1:11 PM IST