comscore
News

एंड्राइड P को मिल सकता है सिग्नल स्ट्रेंथ रिस्ट्रिक्शन फीचर: रिपोर्ट

यह ऑप्शन "SIM Status" सेटिंग्स में मौजूद होगा।

  • Published: December 26, 2017 1:45 PM IST
android-google-io-2017

एंड्राइड P के साथ टेलीकॉम कैरियर्स को सेटिंग्स में सिग्नल की ताकत छिपाने की क्षमता दी जा सकती है। विकास के संकेत गूगल के एंड्राइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (एओएसपी) के लिए डिजाइन किए गए कोड के माध्यम से पहले ही सामने आए हैं। नए एंड्राइड प्लेटफॉर्म से उम्मीद है कि वह अगले साल के दौरान नए कैरियर-सेंट्रिक फीचर के साथ शुरुआत करेगा।

XDA Developers साइट पर इस बात की जानकारी सामने आई है कि कैरियर्स को सिग्नल स्ट्रेंथ हाइड करने का ऑप्शन दिया जा सकता है। यह ऑप्शन “SIM Status” सेटिंग्स में मौजूद होगा। ऐसा प्रतीत होता है कि उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखते हुए गूगल भविष्य के एंड्राइड वर्जन पर काम कर रही है।

यह ध्यान देने योग्य है कि सिग्नल स्ट्रेंथ को dBm और asu में मापा जाता है। कई डिवाइस पर नेटवर्क के प्रदर्शन की तुलना करने के लिए भी इनका इस्तेमाल किया जाता है। आवाज और डाटा कनेक्टिविटी देने के लिए नेटवर्क की सिग्नल स्ट्रेंथ पर निर्भर करती है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि थर्ड पार्टि एप्स पर इस नए परिवर्तन का कोई असर नहीं होगा क्योंकि एंड्रइड एपीआई से संबंधित कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे। इसका मतलब है कि आप अभी भी एक उपयुक्त एप डाउनलोड करके अपने भविष्य के एंड्राइड डिवाइस पर सिग्नल की शक्ति देखने में सक्षम होंगे।

अगर बात करें एंड्राइड 8.0 की तो इसमें नए डिजाइन के इमोजी दिए गए हैं। एंड्राइड O में 60 से अधिक नए इमोजी, नोटिफिकेशन चैनल्स, स्नूज नोटिफिकेशन, नया बैटरी मैन्यू, एडैप्टिव आईकॉन, ब्लूटूथ ऑडियो स्ट्रीमिंग के लिए LDAC codec, इमेजिंग एप्स के लिए wide color gamut, वाईफाई अवेयर तकनीक, स्मार्ट टेक्स्ट सिलेक्शन, बेहतर फोन्ट और एम्बियंट डिसप्ले जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं।

  • Published Date: December 26, 2017 1:45 PM IST