comscore
News

नेटिव कॉल रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स के साथ आ सकता है Android P

Android P ऑपरेटिंग सिस्टम में कॉल रिकॉर्डिंग के लिए नेटिव सपोर्ट हो सकती है।

  • Published: February 5, 2018 11:00 AM IST
android-smartphone-remotly-off 1

Android P ऑपरेटिंग सिस्टम में कॉल रिकॉर्डिंग के लिए नेटिव सपोर्ट हो सकती है। इस तरह की जानकारी अभी हाल ही में एंड्राइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट की मेल रिपॉजिटरी से सामने आ रही है। Google के इंजीनियरों द्वारा एओएसपी में जोड़ा गया कोड “कॉल रिकॉर्डिंग टोन” के अस्तित्व का संदर्भ देता है जो संभवत: प्रयोक्ता को अपनी बातचीत रिकॉर्ड करना शुरू करने के लिए इसी बटन को दबाए जाने के बाद चलाया जाएगा।

यह कहा जाता है कि tone में 1,400 हर्ट्ज की विविधता है, जिसका मतलब है कि सभी उम्र के लोगों को बिना किसी भी मुद्दे के सुनना चाहिए, इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि ऐसा भी सामने आ रहा है कि कि यह हर 15 सेकंड में खेला जाता है, जबकि वार्तालाप रिकॉर्ड की जा रही है, संभवत: उस व्यक्ति को याद दिलाने के लिए जिसने रिकॉर्डिंग आरंभ नहीं की, जो अभी भी एक में भाग ले रही है।

गौरतलब हो कि अभी कुछ समय पहले ऐसा सामने आ चुका है कि एंड्राइड P का मुखौटा पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है। हालाँकि यह इसका डेवेलपर प्रीव्यू है। यह जानकारी सबसे पहले PhoneArena के माध्यम से एक कोड कमिट के द्वारा सामने आई है। अब इस खबर को देखते हुए यह साफ़ हो जाता है कि कंपनी वाकई कुछ ऐसा करने वाली है। आपको बता दें कि एंड्राइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट रिपॉजिटरी पर एक मैसेज सामने आ रहा है, जिसमें “The future is now (2018 edition)” लिखा है।

आम तौर पर, Google इस तरह के पहले से ही सामने आने वाले प्रीव्यू आदि से डेवलपर्स को आश्चर्यचकित कर देता है, लेकिन इस तरह के छोटे छोटे लीक्स से चीज़ों को दिलचस्प बना दिया जाता है। आपको बता दें कि इस तरह के पहले से ही आने वाले प्रीव्यू आदि के सभी फीचर्स को उपलब्ध नहीं कराया जाता है। हालाँकि सभी तरह के बदलाव गूगल इसी फेज में कर लेता है। इसका मतलब है कि जैसे ही यह प्रीव्यू सामने आता है, वैसे ही हम इस नए एंड्राइड वर्जन के बारे में काफी कुछ जान जायेंगे।

  • Published Date: February 5, 2018 11:00 AM IST