comscore
News

एंड्राइड P आपके फोन को बना देगा ब्लूटूथ कीबोर्ड और माउस

एंड्राइड P कई यूजफुल फीचर्स के साथ दस्तक दे सकता है।

  • Published: March 7, 2018 1:20 PM IST
Android P - poll (1)

गूगल द्वारा हर साल आयोजित किए जाने वाले डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O 2018 में इस बार हम अपकमिंग एंड्राइड ओएस Android P को देखेंगे। इस कॉन्फ्रेंस में गूगल एंड्राइड P का पहला डेवलपर प्रीव्यू वर्जन पेश कर सकता है। अब तक अगले एंड्राइड ओएस के बारे में काफी कम जानकारी सामने आई है। लेकिन, अफवाहों की माने तो एंड्राइड P में दो सबसे बड़े फीचर्स देखने को मिलेंगे। इनमें ओवरहाईटेड मटेरियल डिजाइन इंटरफेस सहित एटिपिकल डिस्प्ले टाइप का समर्थन शामिल है।

अब XDA Developers द्वारा सामने आई रिपोर्ट में हिंट मिला है कि एंड्राइड P में ब्लूटूथ HID डिवाइस प्रोफाइल सर्विस आपके स्मार्टफोन के लिए दी जाएगी। कहा जा रहा है कि नए ओएस वर्जन के साथ स्मार्टफोन का उपयोग ब्लूटूथ माउस और कीबोर्ड की तरह किया जा सकेगा।

रिपोर्ट में इस बात कि पुष्टि हुई है कि ब्लूटूथ HID प्रोफाइल को हाल ही में एड किया गया है। यह संकेत मिला है कि एंड्राइड P पर चलाने वाले स्मार्टफोन इस कार्यक्षमता का लाभ से लैस होंगे।

बता दें कि एंड्राइड P को लेकर फिलहाल यह साफ नहीं है कि आखिरी वर्जन उपभोक्ताओं के लिए जारी किए जाने से पहले कितने डेवलपर प्रीव्यू सामने आएंगे। लेकिन, अगर हमें पिछले रिकॉर्ड को देखें, तो गूगल ने पिछले दो वर्षों में Android N और Android O के पांच प्रीव्यू वर्जन जारी किए गए हैं।

  • Published Date: March 7, 2018 1:20 PM IST