comscore
News

Apple, मार्च में लॉन्च कर सकता है AirPower और Airpods वायरलेस चार्जिंग केस: रिपोर्ट

एक नए रुमर से सामने आ रहा है कि एप्पल अपने AirPower wireless चार्जर और AirPods wireless चार्जिंग केस को मार्च में पेश करेगा।

  • Published: February 9, 2018 2:00 PM IST
apple-airpower-image

वैसे तो काफी समय बीत गया है, लेकिन अगर अभी हाल ही में आये कुछ रुमर्स की मानें तो एप्पल अपने बहुत से बहु प्रतीक्षित वायरलेस चार्जिंग एक्सेसरीज को मार्च में लॉन्च कर सकता है। कंपनी इस महीने में अपने AirPower को लॉन्च कर सकता है, यह एक वायरलेस चार्जिंग मैट है, और AirPods एके लिए वायरलेस चार्जिंग केस भी लॉन्च कर सकता है।

एक टिपस्टर ने कथित तौर पर दावा किया है कि खुदरा विक्रेता और एप्पल अधिकृत पुनर्विक्रेता मार्च में वायरलेस चार्जिंग सामान बेचना शुरू कर देंगे। एयरपॉड के लिए वायरलेस केस को वायरलेस एयरपॉड्स के साथ पैक किया जाएगा। इसके अलावा एप्पल इनसाइडर की एक रिपोर्ट की मानें तो यह भी सामने आ रहा है कि अमेरिकन इलेक्ट्रॉनिक चैन, बेस्ट बय, एप्पल की तरह ही इनके लॉन्च के समय ही एक इन-स्टोर ऑनलाइन सेल को शुरू कर देने वाले हैं।

हालांकि, यह देखते हुए कि ऐप्पल ने औपचारिक रूप से सामानों की उपलब्धता की घोषणा नहीं की है, तो आपके लिए ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस खबर को इस समय आटे में नमक की तरह ही लेना चाहिए। इस लेख को लिखने के समय एप्पल की आधिकारिक एप्पल।कॉम पर कुछ ऑप्शनल वायरलेस चार्जिंग केस और AirPower मैट्स नजर आ रहे हैं, जिन्हें मार्च 2018 में लाया जा सकता है।

एयरपॉवर वायरलेस चार्जिंग मैट्स एक प्रेरक चार्जिंग पैड है जो वायरलेस चार्जिंग प्रारूप के साथ संगत कई उपकरणों को भी चार्ज कर सकता है। यह एक साथ iPhone, एप्पल वॉच, और स्टैण्डर्ड एयरपोड्स केस को चार्ज कर सकता है।

अभी इनकी आधिकारिक कीमत के बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है, हालाँकि अगर पिछले कुछ रुमर्स की मानें तो एयरपॉवर चार्जिंग मैट की कीमत 199 डॉलर यानी लगभग Rs. 12,800 हो सकती है, इसके अलावा एप्पल अपने वायरलेस एयर पॉड्स केस के लिए आपसे लगभग 69 डॉलर यानी लगभग Rs. 4,500 ले सकता है।

इस बीच, ऐप्पल चीन में भौतिक एप्पल स्टोर में किए गए खरीद के लिए भुगतान की एक विधि के रूप में अलीबाबा समर्थित AliPay को स्वीकार करेगा। यह पहली बार है कि किसी ऐप्पल स्टोर पर एक थर्ड पार्टी मोबाइल भुगतान प्रणाली का समर्थन किया जाएगा।

  • Published Date: February 9, 2018 2:00 PM IST