comscore
News

अब इस कंपनी के को-फाउंडर ने भी डिलीट किया फेसबुक अकाउंट

फेसबुक की प्राइवेसी से जुड़ी खामियों के विरोध में बंद किया अकाउंट

  • Published: April 10, 2018 4:10 PM IST
facebook-profile-pixabay-feat

दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल के को-फाउंडर स्टीव वोजनियक ने फेसबुक को अलविदा कह दिया है। उन्होंने फेसबुक की प्राइवेसी से जुड़ी खामियों के विरोध में यह फैसला लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वोजनियक ने सोमवार को यूएसए टुडे को बताया कि जब उन्होंने अपना फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट करने से पहले अपनी कुछ सूचनाओं को डिलीट किया तो वह दंग रह गए। उन्होंने यूएसए टुडे को ईमेल में बताया ‘मैं यह देखकर हैरान हो गया कि ऐसा करने पर मुझे विज्ञापनों की ना जाने कितनी श्रेणियों और कितने विज्ञापनदाताओं से छुटकारा पाना पड़ा’।

इससे पहले फेसबुक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के संचालन के मामले में एक और मौका दिये जाने की आज मांग की थी। हालांकि उन्होंने यह भी माना है कि उनकी कंपनी ने अपने उपयोगकर्ताओं की सूचना तीसरे पक्ष के साथ साझा कर गलती की है। फेसबुक ने कहा था कि करीब8.7 करोड़ लोगों के आंकड़ों का लंदन स्थित राजनीति परामर्श कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका के साथ अनुचति तरीके से साझा किया गया।

वर्ष2004 में फेसबुक की स्थापना करने वाले जुकरबर्ग ने चूक की बात स्वीकार की और कंपनी की अगुवाई के लिये एक और मौका दिये जाने की मांग की थी। उन्होंने कांफ्रेन्स कॉल के दौरान कहा, ‘ मुझे एक और मौका दीजिए।’ उनसे यह पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है कि वे अब भी कंपनी की अगुवाई के लिये बेहतर व्यक्ति हैं।

  • Published Date: April 10, 2018 4:10 PM IST